कार्रवाई:भाकपा माले का महाधरना, मानेदय भुगतान की मांग

गिरिडीह24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भाकपा माले के महाधरना कार्यक्रम काे संबाेधित करते बगाेदर विधायक विनाेद सिंह। - Dainik Bhaskar
भाकपा माले के महाधरना कार्यक्रम काे संबाेधित करते बगाेदर विधायक विनाेद सिंह।

सितंबर माह का राशन तत्काल वितरण करने तथा दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग समेत विभिन्न मांगाें काे लेकर शनिवार काे भाकपा माले की ओर से गिरिडीह के झंडा मैदान में एकदिवसीय महाधरना दिया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के जिला सचिव पूरन महतो तथा संचालन मुस्तकीम अंसारी ने किया। जबकि बताैर मुख्य अतिथि बगाेदर विधायक विनाेद कुमार सिंह, पूर्व विधायक राजकुमार यादव समेत पार्टी के कई पदाधिकारी माैजूद थे।

कार्यक्रम के माध्यम से पीएम आवास की सूची से हटाए गए नामों को पुन: सूची में शामिल करने, सभी गरीबों को आवास उपलब्ध कराने, पिछले वर्ष पैक्सों में खरीदे गए किसानों के धान का तत्काल भुगतान कर इस वर्ष की धान खरीदारी के लिए एडवांस देने, पोषण सखी, जल सहिया, रसोईया समेत सभी अनुबंध कर्मियों के बकाया मानदेय का तत्काल भुगतान करने तथा पीएमजीएसवाई के तहत गिरिडीह के 350 से भी अधिक वंचित गांवों में सड़क बनाने हेतु तत्काल राशि स्वीकृत करने की मांग की गयी।

माैके पर मुख्य अतिथि विधायक विनोद कुमार सिंह ने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार के समय से ही गिरिडीह जिले के साथ उपेक्षा हाे रही है। सितंबर माह का राशन चोरी गंभीर मामला है। कहा कि एक तरफ विकास की बड़ी-बड़ी बातें हो रही हैं, लेकिन इसी जिले के 350 से भी ज्यादा गांवों को पीएमजीएसवाई के तहत सड़कों से उपेक्षित रखा गया है।

जिला अभियंता ले रहे 9 % कमीशन: राजकुमार
पूर्व विधायक राजकुमार यादव ने कहा कि गिरिडीह जिले में राशन लूट से लेकर विकास के नाम पर भी बड़ी लूट चल रही है। जिला अभियंता काे जिले के विकास से कोई मतलब नहीं है। उन्हें सिर्फ अपने कमीशन की चिंता है। इस कमीशन खोरी के कारण आज जिला परिषद के सारे टेंडर संवेदकों द्वारा काफी लेस में लिए जा रहे हैं जिसका सीधा असर काम की गुणवत्ता पर पड़ रहा है। जिला अभियंता खुलेआम 9 प्रतिशत कमीशन अलग से ले रहे हैं। कहा कि 14 नवंबर रांची कार्यक्रम के बाद पार्टी के इस अभियान को और तेज करेगा।

कार्यक्रम को पार्टी नेता राजेश यादव, सीताराम सिंह, परमेश्वर महतो, अशोक पासवान, भोला मंडल, जयनारायण यादव, जयंती चौधरी, मनोवर हसन बंटी, पूनम महतो, सरिता साव, किशोरी अग्रवाल आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में रामेश्वर चौधरी, पवन महतो, संदीप जायसवाल, विजय पांडे, मीना दास, प्रीति भास्कर, रेखा अग्रवाल, सरिता महतो, असगर अली, नागेश्वर महतो, आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...