पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आस्था:सिरसिया में धूमधाम से हुई मां छिन्नमस्तिके की पूजा

गिरिडीह9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिरसिया में पिछले 200 साल से हो रही है मां छिन्न मस्तिके की पूजा, यहां जुटते हैं हजारों की संख्या में श्रद्धालु

सदर प्रखंड के सिरसिया में धूमधाम से मां छिन्न मस्तिके की पूजा की गई। यहां बड़ी संख्या में बकरे की बलि भी पड़ी। तीन दिनों तक चलने वाली यह वार्षिक पूजा बीते 200 वर्षों से यहां की जा रही है। इस वर्ष भी बड़े ही श्रद्धा भाव से पूजा की जा रही है। बेदी से पूजा शुरू हुई और आज बड़े मंदिर का आकार में मूर्ति पूजा की जा रही है। मौके पर काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित हुए मां की पूजा की। नव युवक क्लब सिरसिया की ओर से 1929 से इसे नए सार्वजनिक पूजा घोषित किया गया।

पूजा को सफल बनाने में टिपन सिंह, रविकांत सिंह, अर्मेन्द्र राम, बबलू यादव, सुरेश सिंह, सुरेश सिन्हा, अजय रजक, नितेश कुमार, चंदन,राजा, निकेश सिन्हा, अनिल सिन्हा आदि लगे हुए हैं। रविकांत सिंह ने कहा कि यहां पूजा भव्य रूप से हाेती है। इसे लेकर व्यापक तैयारी की जाती है। बड़ी संख्या में यहां श्रद्धालु पहुंचते हैं। पूजा काे सफल रूप देने में समिति के सदस्य काफी मेहनत करते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें