पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑनलाइन स्पेशल ड्राइव कार्यक्रम:पारिवारिक मामले के निष्पादन के लिए ऑनलाइन स्पेशल ड्राइव कार्यक्रम 21 से

गिरिडीह12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

झारखंड उच्च न्यायालय रांची के निर्देशानुसार कोविड 19 रुपी वैश्विक महामारी के संकटकाल में आम पक्षकारों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से 21 सितंबर से 25 सितंबर तक पांच दिवसीय ऑनलाइन मध्यस्थता स्पेशल ड्राइव का आयोजन किया गया जाएगा। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए प्रधान न्यायधीश महोदया कुटुंब न्यायालय गिरिडीह के न्यायालय द्वारा कुल 125 मामलों को चिन्हित किया गया है। जिसमें दोनों पक्षकारों को न्यायालय द्वारा टेलीफोन के माध्यम से सूचित किया जा रहा है।

प्रधान जिला जज सह डालसा अध्यक्ष दीपक नाथ तिवारी ने 6 प्रशिक्षित मध्यस्थों की प्रतिनियुक्ति की है। ऑनलाइन आयोजित किए जाने वाले स्पेशल ड्राइव कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार सचिव संदीप कुमार बर्तम ने कहा कि यह कार्यक्रम ऑनलाइन तरीके से वीडियो कॉलिंग व्हाट्सएप कॉलिंग के माध्यम से किया जाएगा जिसमें पक्षकार व उनके अधिवक्ता मध्यस्थों के साथ ऑनलाइन जुड़ेंगे और अपने मामलों का निष्पादन करवाएंगे।

पक्षकारों की सुविधा के लिए गिरिडीह न्याय मंडल के विभिन्न प्रखंडों में कार्यरत पीएलवी को भी प्रतिनियुक्त किया गया है जो पक्षकारों से आवश्यकता पड़ने पर संपर्क कर उन्हें मध्यस्थ के साथ ऑनलाइन जुड़वाने में सहयोग प्रदान करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पारिवारिक मामलों से संबंधित दहेज एवं घरेलू हिंसा के मामलों को भी इस पांच दिवसीय ऑनलाइन मध्यस्थता स्पेशल ड्राइव में निष्पादित किया जाएगा। उन्होंने आम जनों, पक्षकारों तथा विद्वान अधिवक्ताओं से अपील किया कि इस कार्यक्रम का लाभ उठाकर अपने मामलों का अधिक से अधिक संख्या में निष्पादन कराएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें