पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:राशि की 40% उपयोगिता प्रमाण पत्र ही जमा किए गए

गिरिडीह15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एसएमसी, एसएमडीसी प्रशिक्षण जागरूकता के नाम पर सरकार के लाखों रुपए खर्च हो रहे हैं लेकिन गिरिडीह जिला में फलाफल नहीं दिख रहा है। जिला के प्रारंभिक विद्यालयों के प्रबंधन समिति के बैंक खातों में विभिन्न विकास मदों में भेजी गई। राशि का अभी भी 40 फीसदी से अधिक उपयोगिता प्रमाण पत्र नहीं जमा हुए हैं। अभी भी असैनिक निर्माण कार्य की राशि लंबित है।

बार-बार समग्र शिक्षा अभियान समीक्षा बैठक कर विप्रस को निर्देशित किये जाने के बाद भी लंबित राशि रिकवर नहीं हो पा रही है। मध्याह्न भोजन योजना में भी अनियमितता की बात सामने आ रही है। छात्रवृत्ति, पोशाक, खेलकूद किट में भी अनियमितता की आंशिक शिकायत सामने आ रही है। विभिन्न विकास मद की अभी भी करोड़ों राशि लंबित है।

बार-बार जागरूकरता मीटिंग, वाहन से प्रचार-प्रसार किये जा रहे हैं लेकिन परिणाम बहुत कम ही दिख रहा है। साफ-सफाई, पेयजल, शौचालय, किचन शेड के नाम पर राशि भेजी गयी लेकिन धरातल पर वास्तिवकता कुछ और ही दिखती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें