बैठक:रैयतों काे मुआवजा एक महीने में भुगतान करें : डीसी

गिरिडीहएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनएचआई आई व भू-अर्जन विभाग के साथ बैठक कर ली 2 व 6 लेनिंग सड़क निर्माण की जानकारी

समाहरणालय सभागार में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में जिला भू-अर्जन और एनएचएआई की बैठक हुई। जिसमें उपायुक्त ने जिला भू-अर्जन और एनएचएआई की समीक्षा करते हुए पदाधिकारियों से कहा कि लंबित मुआवजा का भुगतान जल्द करें। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो के छह लेनिंग चौड़ीकरण परियोजना की समीक्षा में कहा कि इस परियोजना अंतर्गत लंबित मुआवजा भुगतान की कार्रवाई तीव्र गति से करें।

जिला भू अर्जन पदाधिकारी ने उपायुक्त को जानकारी दी कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 02 के छह लेनिंग चौड़ीकरण पर योजना अंतर्गत कुल 28 मौजो में से 7 मौजा यथा औंरा, हेसला, कुलगो, रंगामाटी, जरमुने, सोनतुरपी एवं शंकरडीह छोड़कर शेष 21 मौजों का संपूर्ण भुगतान किया जा चुका है। 7 मौजों में से 82 हितबद्ध रैयतों को भुगतान किया जाना है। जिसमें राशि 17.5 करोड़ रुपए है।

इस संबंध में डीसी ने जिला भू-अर्जन पदाधिकारी से कहा कि लंबित मुआवजा का भुगतान इस महीने के अंत तक कर दें।  साथ ही एनएचएआई के प्रतिनिधि ने बताया गया कि गैरमजरूआ/जंगल भूमि पर स्थित संरचनाओं का भुगतान नहीं होने के कारण लगभग 70-80 संरचना को पथ निर्माण के लिए हटाया जाना लंबित है। 

खबरें और भी हैं...