विस्तार से जानकारी:शांतिकुंज हरिद्वार की जनसंपर्क टोली ने की विचार गोष्ठी

गिरिडीह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शांतिकुंज हरिद्वार से आई जनसंपर्क टोली द्वारा मंगलवार काे स्थानीय गायत्री शक्तिपीठ गिरिडीह के साथ-साथ बेंगाबाद, द्वारपहरी और गादी बेडमुक्का गांव में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। स्थानीय गायत्री शक्तिपीठ गिरिडीह में आयाेजित कार्यक्रम में शांतिकुंज के प्रतिनिधि राजकिशोर विश्वकर्मा ने कहा कि वर्तमान समय में बच्चे संस्कार के अभाव में भटक रहे हैं और युवा नशे का शिकार हो रहे हैं। हमें अपने-अपने प्रखंडों में 5 से 15 साल के बच्चों के लिए बाल संस्कार शाला एवं कालेज के युवाओं को संस्कारवान बनाने के लिए युवा जोड़ो अभियान चलाया जाना चाहिए।

शांतिकुंज में इसका नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस अभियान के तहत युवाओं से संपर्क स्थापित कर अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा युवाओं को इससे होने वाले स्वास्थ्य एवं धन की बर्बादी की जानकारी दी जाती है साथ ही उन्हें नशा नहीं करने का संकल्प कराया जाता है। अन्य तीन स्थानों में भी गायत्री परिवार के परिजनों की गोष्टी में जीवन जीने की कला, स्वास्थ्य संरक्षण, परिवार निर्माण, समाज निर्माण और राष्ट्र निर्माण के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गयी।

कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला प्रमुख कामेश्वर सिंह, शिवप्रसाद राम, अजीत कुमार, नरेश प्रसाद यादव, अरुण कुमार, किशुन महतो, नारायण महतो, प्रकाश मंडल, हरिहर मंडल, मीरा बरनवाल, रेखा देवी, पूनम बरनवाल, पूनम गुप्ता, रश्मि देवी, उर्मिला बरनवाल, जयप्रकाश राम आदि का भरपूर सहयोग रहा।

खबरें और भी हैं...