पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:राज्य में खाली खजाना के लिए रघुवर दास की सरकार है जिम्मेवार : बादल पत्रलेख

गिरिडीहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेस नेता स्व. नरेंद्र सिंह के परिजनों से मिल कृषि मंत्री ने ढांढ़स बंधाया, संवादाताओं को किया संबोधित

कांग्रेस नेता नरेन्द्र सिन्हा छोटन के निधन के 10 दिन बाद परिजनों को ढांढ़स बंधाने कृषि मंत्री बादल पत्रलेख और झारखंड कांग्रेस के सह प्रभारी सह मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री उमंग सिंघार पहुंचे। मंत्री ने कहा कि राज्य के खाली खजाने के लिए जिम्मेवार रघुवर सरकार है। पूरा खजाने तो रघुवर सरकार ने खाली कर दिया। अब जो बचा है उससे राज्य की स्थिति को सुधारने का प्रयास किया जा रहा है।

सरकार गठन के बाद से ही केन्द्र सरकार झारखंड सरकार के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। कोरोना काल में केन्द्र सरकार से राज्य सरकार ने विशेष पैकेज की मांग की थी। जिसे कोरोना से निपटा जा सके। लेकिन हेमंत सरकार द्वारा मांगे गए विशेष पैकेज पर भी केन्द्र सरकार का कोई सार्थक पहल नहीं रहा। इससे साफ जाहिर है कि जनता द्वारा निर्वाचित हेमंत सरकार को केन्द्र सरकार स्वीकार नहीं कर पा रही है।

कोरोना से ऊबरना पहली प्राथमिकता है। पैकेज मिलता तो प्रवासियों के बेहतरी के लिए ठोस कदम उठाए जाते। बावजूद प्रवासी मजदूरों के लिए कुछ बेहतर करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। कोरोना से निबटने के बाद बहाली पर ध्यान दिया जाएगा। कांग्रेस नेता नरेन्द्र सिन्हा छोटन के निधन पर शोक जताते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि निश्चित तौर पर उनके निधन से पार्टी को नुकसान हुआ है। रांची के नीजी अस्पतालों ने जिस प्रकार कांग्रेस नेता का भर्ती करने से इंकार किया उस पर सीएम की की नजर है। लिखित शिकायत ली जा रही है, जांच के बाद वैसे अस्पतालों पर कार्रवाई की जाएगी।

मौके पर महागामा विधायक दीपिका पांडेय, कांग्रेस के राज्य के कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा के अलावा, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नरेश वर्मा, जमुआ प्रभारी सतीश केडिया, पूर्व प्रदेश सचिव धनंजय सिंह, ओबीसी सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन चैरसिया, महमूद अली खान लड्डू, साबिर हुसैन लाडला, संतोष राय, पूनम वर्मा समेत पार्टी के कई कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान मंत्री ने नवनियुक्त बीडीओ ज्योति कुमारी को बुके देकर उत्साह भी बढ़ाया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें