पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नवरात्र:आरएसएस ने मनाया विजयादशमी उत्सव

गिरिडीह6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वयं सेवकों ने आसुरी शक्ति को परास्त करने के लिए शस्त्र पूजन के बाद मां दुर्गा की पूजा की

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने रविवार को सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में विजयादशमी उत्सव मनाया। उत्सव की शुरुआत शक्ति की अधिष्ठात्रि मां दुर्गा, भारतमाता, डॉक्टर केशव बलिराम हेडगेवार और श्रीगुरु जी के समक्ष ब्रजनंदन प्रसाद जिला संघचालक, मुकेश रंजन सिंह सह विभाग कार्यवाह ने दीप जलाकर और फूल चढ़ा कर किया। जिसके बाद शस्त्र पूजन किया गया। ब्रजनंदन प्रसाद ने कहा कि संगठन में अजेय शक्ति होती है।

आसुरी शक्ति को परास्त करने के लिए मां दुर्गा की पूजा की जाती है। डाॅ. केशव बलिराम हेडगेवार ने सन्1925 को विजयादशमी के दिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना की थी। कुछ स्वयंसेवकों को लेकर संघ आगे बढ़ा और आज यह वटवृक्ष की तरह फैल चुका है। इसके 55 आनुषांगिक ईकाई विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत हैं। संगठित रहने पर हमें कोई भी शक्ति परास्त नहीं कर सकती है। यह हमें संघ की नित्य शाखा से काम करने की प्रेरणा मिलती है। कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना काल में संघ के स्वयं सेवक समाज से श्मशान तक अहर्निश सेवा भाव से डटे रहे। अंत में संघ प्रार्थना की गई। उत्सव में धर्मवीर सिंह नगर कार्यवाह, हिमांशु पांडेय, रीतेश चन्द्र, रोशन कुमार, सोनू, अमित, संजीव, सुनील पासवान महापौर, सुजीत आदि शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें