स्वास्थ्य जांच शिविर:शिवम ग्रुप ने फैक्ट्री परिसर में लगाया मेगा हेल्थ शिविर, 350 कर्मियों की हुई जांच

गिरिडीह9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेगा हेल्थ शिविर का उद्घाटन करते अतिथि। - Dainik Bhaskar
मेगा हेल्थ शिविर का उद्घाटन करते अतिथि।
  • अगले चरण में आसपास के पुरनाडीह, अजीडीह, जामबाद व उदनाबाद में लगेगा कैंप : प्रमोद अग्रवाल

शिवम स्टील कंपनी समूह और गिरिडीह रोटरी क्लब के संयुक्त तत्वाधान में रविवार काे उदनाबाद स्थित शिवम स्टील फैक्ट्री परिसर में मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। उद्घाटन शिवम ग्रुप के डायरेक्टर प्रमाेद अग्रवाल व राेटरी क्लब के अध्यक्षा राजन जैन ने किया। शिविर में पहुंचे कुल 350 कर्मचारियों की जांच हुई, जिसमें मजदूरों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

कैंप में मजदूरों और कर्मचारियों का मुख्य रूप से ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, यूरिक एसिड, कोलेस्ट्रोल के अलावा आंख की जांच की गयी। आंख की बीमारी से ग्रसित लोगों को निशुल्क चश्मा भी कंपनी की ओर से उपलब्ध कराया गया। गंभीर बीमारी से ग्रस्त कर्मियों का अच्छे अस्पताल में इलाज कराने का जिम्मा कंपनी ने लिया।

श्री अग्रवाल ने कहा कि जिन कर्मियों को गंभीर बीमारी के इलाज की जरूरत है, उसका इलाज कंपनी कराएगी और सारा खर्च भी वहन करेगी। शिविर में शहर के प्रख्यात चिकित्सक डॉ. एसके डोकानिया, डॉ. अंकिता सहाय, डॉ. अदिति अग्रवाल राजगढि़या व डॉ. विकास माथुर का अहम योगदान रहा। शिविर में रोटरी क्लब के अध्यक्ष राजन जैन, सचिव रवि चूड़ीवाला, शिवम ग्रुप के डायरेक्टर प्रमोद अग्रवाल, विजय सिंह, प्रमोद कुमार, अजय चौधरी समेत क्लब व कंपनी के सभी पदाधिकारी शामिल थे।

इंसान की सबसे बड़ी पूंजी है स्वास्थ्य : निदेशक

इस मौके पर शिवम ग्रुप के डायरेक्टर प्रमोद अग्रवाल ने कहा कि मेगा कैंप का आयोजन की शुरूआत फैक्ट्री कर्मियों से की गई है। अब होली के बाद फैक्ट्री के आसपास स्थित पुरनाडीह, अजीडीह, जामबाद व उदनाबाद गांव में निशुल्क कैंप लगाया जाएगा और स्थानीय ग्रामीणों को यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए सारी तैयारी हो चुकी है। कंपनी की सोच है कि फैक्ट्री कर्मियों के साथ-साथ आसपास के ग्रामीण भी पूरी तरह स्वस्थ रहें, इसके लिए साकारात्मक कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि इंसान की सबसे बड़ी पूंजी स्वास्थ्य है। लिहाजा कंपनी की ओर से इस पर विशेष जोर दिया गया है। व्यवसाय के साथ सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य करना कंपनी की प्राथमिकता सूची में शामिल है और उसी के तहत आगे भी कार्य जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...