पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ई लाेक अदालत:7 अक्टूबर को हाेगा मासिक ई लाेक अदालत का आयोजन

गिरिडीह8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मासिक ई लाेक अदालत के लेकर एप से बैठक

झालसा के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से आयोजित किए जाने वाले मासिक ई-लोक अदालत आगामी 17 अक्टूबर को हाेगी। जिसकाे सफल बनाने के लिए बुधवार को प्रभारी प्रधान जिला जज सह डालसा अध्यक्ष के मार्गदर्शन में गिरिडीह जिला के कार्यपालक पदाधिकारियों के साथ गुगल मीट एप के माध्यम से ऑनलाइन मीटिंग किया गया।

प्रभारी प्रधान जिला जज रामबाबू गुप्ता और जिला विधिक सेवा प्राधिकार सचिव ने संबंधित विभाग के पदाधिकारियों के साथ इस मासिक लोक अदालत के सफलता को लेकर विचार विमर्श किए। जिला विधिक सेवा प्राधिकार सचिव संदीप कुमार बर्तम ने कहा कि झालसा रांची के निर्देश पर इस वैश्विक महामारी में जिला विधिक सेवा प्राधिकार, गिरिडीह द्वारा मासिक ई- लोक अदालत का आयोजन कर पक्षकारों को ऑनलाईन सुलभ एवं त्वरित न्याय दिलाने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है।

ऑनलाइन लोक अदालत के माध्यम से पक्षकारों के सभी प्रकार के सुलहनीय मामलों सहित बिजली विभाग वन विभाग उत्पाद विभाग श्रम विभाग माप तौल विभाग और टेलीफोन विभाग से संबंधित मामलों का त्वरित निष्पादन किया जाना है इन विभागों के सभी पदाधिकारियों के साथ ऑनलाइन मीटिंग कर उन्हें अधिक से अधिक संख्या में अपने-अपने विभागों के मामलों को चिन्हित कर उसे मासिक ई- लोक अदालत में निष्पादन करने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने आमजनों पक्षकारों से आयोजित मासिक ऑनलाइन ई- लोक अदालत में अपने मामलों का निष्पादन करवा कर इसका अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की हैं।

खबरें और भी हैं...