पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बंदरबांट:एलईडी की खरीद में करोड़ों का हुआ है घोटाला, होगी निगरानी जांच- डीसी

गिरिडीह9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 14वें वित्त की राशि से खरीदी गई थी लाईट, चार गुना कीमत दिखा राशि का किया बंदरबांट

टेंकर घोटाला में मुखियाओं का नाम आने के बाद अब एलइडी खरीदी में भी मुखियाओं की संलिप्तता सामने आ रही है। जिला प्रशासन काे आशंका है कि एलइडी खरीदी में बड़े पैमान पर घपला हुआ है। कम दाम का एलइडी चार गुना से भी अधिक दाम पर खरीदी दिखाई गई है और सरकारी राशि का बंदरबांट हुआ है। जिसमें मुखिया की बड़ी भूमिका होती है। जांच हुई तो करोड़ों रुपए की हेराफेरी का मामला सामने आ सकता है। प्रशासन को घपले की आशंका इसलिए है कि, खरीदी टेंडर नहीं करा कर स्थानीय स्तर पर कोटेशन मंगा कर कर लिया गया। जिसमें गड़बड़ी हुई है।

डीसी राहूल कुमार सिन्हा ने गिरिडीह जिले के विभिन्न पंचायतों में 14 वें वित्त आयोग की राशि से खरीद में हुई अनियमितता के बड़े मामलों को देखते हुए बीडीओ काे निगरानी जांच कराने का निर्देश दिया है। बीडीओ काे पत्र लिख कहा कि सामग्रियों की खरीद व निर्माण से संबंधित बड़े मामलों की निगरानी से जांच कराई जाए। सभी बीडीओ को 14 वें वित्त आयोग की राशि से हुई खरीदारी में अनियमितता को लेकर प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया है। उपायुक्त ने कहा कि इस तरह के मामले में मुकदमा दर्ज करने को भी कहा गया है। साथ ही बड़े मामलों पर निगरानी जांच करने का निर्देश दिया गया है। स्ट्रीट लाइट, इइएसएल से खरीदनी थी, लेकिन पंचायतों में स्थानीय विक्रेताओं के माध्यम से नियम विरुद्ध खरीद की गयी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें