पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:छठ घाट के समीप वाहनों के प्रवेश पर रहेगी रोक

गिरिडीह13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लोक आस्था के महापर्व छठ में विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने छठ घाटों के अलावा शहर में जगह जगह दंडाधिकारियों के साथ पुलिस बल की प्रतियुिक्त की है। ताकि विपरीत परिस्थिति से भी निबटा जा सके। धनवार में मेला पर भी प्रशासन का विशेष ध्यान है।

मेला में शांति एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने केलिए परिचारी प्रवर को निर्देश दिया। थाना प्रभारी, धनवार को निर्देश दिया कि बल को थाना के पदाधिकारी के अधीन मेला स्थल पर लगाते हुए विधि-व्यवस्था बनाये रखना है। भ्रमणशील रहकर निरोधात्मक कार्रवाई करना है। थाना प्रभारी धनवार, थाना स्तर से भी सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति करेंगे। अवर निरीक्षक की प्रतिनियुक्ति देवरी थाना से 2, हिरोडीह थाना से 1, तिसरी थाना- 2 से की जाती है। थाना प्रभारी, देवरी, हिरोडीह, जमुआ, सरिया, बिरनी, तिसरी को निर्देश दिया कि 19 नवंबर तक थाना प्रभारी, धनवार को रिपोर्टिंग करेंगे।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी खोरीमहुआ को विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देश दिया। गांधी चौक से स्टेशन रोड, जैन विद्यालय रोड गांधी चौक में लाठी बल पद्म चौक तक केवल पैदल यात्रियों के लिए खुला रहेगा। वाहन एवं रिक्शा भी नहीं जाने दिया जाएगा। यह मार्ग केवल पैदल यात्रियों के लिए खुला रहेगा। लाठी बल निगरानी रखते हुए अवरोध मुक्त यातायात बनाये लाईन मस्जिद के पास रखेंगे। लाठी बल मुस्लिम बाजार की तरफ केवल पैदल यात्रियों के बड़ा चौक लिए खुला रहेगा।

यहां लगेगा बैरियर
ड्राप गेट परसाटाड़, ड्रॉप, तेलोडीह, मोहनपुर, सिरसिया- गाण्डेय रोड, गिरिडीह कॉलेज के पास, न्यू पुलिस लाइन के सामने होगा। 20 नवंबर से 21 नवंबर तक शहरी क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति नियमित रहे। ताकि घाटों से वापस लौटने और सुबह जाने के क्रम में कोई अप्रिय घटना नहीं हो।

चिकित्सीय व्यवस्था
रगाघाट, मिठकी तलाब और पद्म चौक, नियंत्रण कक्ष में असैनिक भाल्य चिकित्सक-सह-मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी दवा की व्यवस्था रखेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें