खुलासा:पेड़ काटने की कटर मशीन, लूटी गई माेबाइल व नकदी के साथ 6 गिरफ्तार

गिरिडीह3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खंडोली मोड़ में वाहनाें से हुए लूटकांड का बेंगाबाद पुलिस ने 72 घंटे में किया उद्भेदन, सभी अपराधी लाेकल निकले

गिरिडीह-बेंगाबाद मुख्यमार्ग स्थित खंडोली मोड़ पर मंगलवार की रात करीब डेढ़ बजे चार वाहनाें में सवार लाेगाें से हुई लूटपाट के मामले का खुलासा करने में बेंगाबाद पुलिस सफल रही। साथ ही लूटे गए नकदी व माेबाइल काे भी बरामद कर लिया गया है। घटना के बाद ही ताबड़ताेड़ छापामारी में जुटी बेंगाबाद पुलिस महज 72 घंटे में ही पूरे मामले के उद्भेदन में सफल रही। वैसे पुलिस काे पहले से ही अाशंका थी कि लंुगी-गंजी लिबास में शामिल सारे अपराधी लाेकल ही हैं।

हुआ भी वही और सारे अपराधी लाेकल ही निकले। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 6 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार को एसपी अमित रेणु व एसडीपीओ अनिल सिंह ने प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी। बताया कि पेड़ को गिराकर चार वाहनाें में सवार लोगों से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया था।

जिसमें माेबाइल, नकदी व सोने की अंगूठी वगैरह की लूट हुई थी। मामले को लेकर बेंगाबाद थाने में कांड संख्या 172/ 2021 दर्ज कर जांच शुरू की गई। इस दौरान अलग-अलग ठिकानों पर पुलिस ने छापामारी कर 6 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उनकी निशानदेही पर पेड़ काटने में प्रयुक्त कटर, लूटे गए रुपयों में से 8500 रुपया बरामद किया गया है। एसपी ने बताया कि घटना के बाद सर्च अभियान के दौरान लूटे गए 3 मोबाइल को भी बरामद किया गया। बताया कि लूट कांड में 13 अपराधी संलिप्त थे। जिसमें फिलहाल 6 अपराधियाें की गिरफ्तारी हुई है, जिसे जेल भेज दिया गया है। वहीं अन्य अपराधियाें की गिरफ़्तारी काे ले छापेमारी जारी है।

माेनू वर्मा का रहा है आपराधिक इतिहास
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में मोतीलेदा के बनगांवा निवासी छोटी यादव, डोमटोली के प्रकाश तुरी, बेलाटांड़ का मोनू वर्मा, मोतीलेदा के बनगांवा का सोनू राय, मोतीलेदा के बरमसिया का नकुल कुमार राय, मोतीलेदा के बनगांवा का धनराज कुमार राय शामिल हैं। कहा कि गिरफ्तार मोनू वर्मा का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। उसके उपर बेंगाबाद थाने में पूर्व से 3 मामले दर्ज है। वहीं अन्य अभियुक्ताें का आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है। माेनू वर्मा के खिलाफ बेंगाबाद थाना में कांड संख्या 98/ 020 भादवि धारा 457, 380, कांड संख्या 109/ 020 भादवि धारा 457/380/411 व कांड संख्या 138/ 020 भादवि धारा 379/411/414 के अभियुक्त है।

खबरें और भी हैं...