पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भूख हड़ताल:मानदेय के लिए जल सहियाओं ने रैली निकाल किया भूख हड़ताल

गिरिडीह7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 11 माह से नहीं मिला मानदेय, कल से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगी

झारखण्ड राज्य जल सहिया कर्मचारी संघ गिरिडीह इकाई के बैनर तले 11 माह से लंबित भुगतान की मांग को लेकर शनिवार को जल सहिया एक दिवसीय भूख हड़ताल पर रहीं। वहीं मांगें नहीं माने जाने से सोमवार से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर रहने की चेतावनी दी है। जल सहियाओं ने पीएचडी 1 और पीएचडी 2 अभियंता कार्यालय के समक्ष पहले प्रदर्शन किया। इसके बाद सभी रैली निकालकर टावर चौक पहुंची और प्रदर्शन किया।

मौके पर संघ के संरक्षक अशोक कुमार सिंह ने कहा कि 11 माह से लंबित भुगतान की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। बताया कि वर्षों से प्रोत्साहन राशि एवं कमीशन की राशि को भी दबाकर रखा गया है। कहा कि भारत सरकार की योजना है, जिनके द्वारा सारा पैसा दे दिया गया है। मगर पैसे को रखकर सिर्फ कार्यशाला वाउचर के नाम पर पैसे का बंदरबांट किया जा रहा है और जलसहियाएं को छोड़ दिया गया है। कहा कि जबतक मानदेय, प्रोत्साहन राशि, कमीशन का भुगतान नहीं किया जाएगा तबतक आंदोलन जारी रहेगा। आंदोलन में संघ के संरक्षक अशोक कुमार सिंह, प्रदेश अध्यक्ष एतवारी महतो, प्रदेश महामंत्री गायत्री देवी, जिलाध्यक्ष दिव्या देवी, सरिता देवी, सितारा परवीन, पूनम पांडेय, मोनिका दास, सुशीला हेम्ब्रम, नीतू देवी समेत काफी संख्या में जल सहिया उपस्थित थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें