पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीत:पति-पत्नी व बेटी संक्रमित हुईं तो तीनों ने एक-दूसरे का हौसला बढ़ाया और जीता कोरोना से जंग

गिरिडीह11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पीएचइडी प्रमंडल गिरिडीह-2 में रोकड़ पद पर कार्यरत 40 वर्षीय श्यामदेव राय बीते 1 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव हो जाने के बाद उन्होंने पत्नी मीरा राय और बेटी माही राय की कोविड जांच सदर अस्पताल में कराया। कोविड जांच रिपोर्ट पत्नी और बेटी भी पॉजिटिव मिली। जिसके बाद पूरा परिवार सकते में आ गया। तत्काल डॉक्टर से संपर्क करके तीनों ने दवा ली और तीनों अलग-अलग कमरे में होम आइसोलेट हो गए। तीनों 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहकर एक-दूसरे को हिम्मत बंधाते रहे और कोरोना से जंग जीत लिया।

इस संबंध में श्यामदेव राय उर्फ बबलू राय ने बताया कि 31 मार्च को उसे खांसी-सर्दी के साथ हल्का बुखार था। उन्होंने तत्काल सदर अस्पताल जाकर कोविड की जांच करई। एक अप्रैल को उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाने से वह थोड़ा घबरा गए थे, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी।उसने डॉक्टर से संपर्क कर दवा लिया और घर में आकर एक कमरा में शिफ्ट हो गए। 2 अप्रैल को उनकी पत्नी और बेटी दोनों की तबीयत खराब हो गई। उन्होंने परिवार के सदस्यों के साथ पत्नी, बेटी को कोविड जांच कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। एक दिन के बाद दोनों का कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह चिंतित नहीं हुए। उन्होंने दोनों को अलग-अलग कमरे में आइसोलेशन कर दिया। डॉक्टर द्वारा दी गई दवा को नियमित रूप से सेवन करने के बाद काढ़ा का सेवन करते हुए नमक हल्दी से गारगल करते रहे। इस दौरान हम तीनों ने एक दूसरे को हिम्मत बंधाया कि हम सभी जल्द ठीक होंगे, घबराने की बात नहीं है। 13 दिन के बाद तीनों ने सदर अस्पताल में कोविड टेस्ट कराया। एक दिन के बाद कोविड जांच रिपोर्ट तीनों लोगों का निगेटिव आया। उन्होंने बुलंद हौसले के साथ कोरोना से जंग जीतने में कामयाब हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें