आत्महत्या:पत्नी ने फांसी लगा जान दी ताे पति ने खुद का गला रेत लिया

गिरिडीह20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के एसपी काेठी के सामने का मामला, पति रिम्स रेफर

घरेलू विवाद के बाद पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद पति ने धारदार कतली से अपना गला रेत लिया। पति-पत्नी के बीच विवाद के बाद मामले ने यह माेड़ ले लिया। जिसमें पत्नी ने फांसी के फंदे से झूलकर जान दे दी ताे पति ने गला रेत लिया। हालांकि पति की सांस फिलहाल चल रही है और रिम्स में भर्ती कराया गया है।

लेकिन स्थिति गंभीर बनी हुई है। मामला गिरिडीह नगर थाना क्षेत्र के एसपी काेठी के सामने की है। जहां रहने वाले 30 वर्षीय बिरजू डाेम व उसकी पत्नी डाेली उर्फ रिंकी के बीच बीती रात काे भारी विवाद हुअा। दाेनाें के बीच जमकर मारपीट भी हुई। बताया जाता है कि बिरजु जब बुधवार की देर शाम काे घर पहुंचा ताे उन्हाेंने अपनी काे पत्नी गैर पुरूष के साथ बेड पर देखा।

लेकिन ज्याेंही बिरजु पहुंचा की आराेपी युवक वहां से निकलकर भागने लगा। इस दाैरान बिरजु व उसमें झड़प भी हुइ, लेकिन आराेपी भागने में सफल रहा। इसके बाद बिरजु ने अपनी पत्नी की जमकर पिटाइ कर दी। रात में घंटाें तक दाेनांे में मारपीट व विवाद चला, गुस्से में आकर बिरजु रात में ही बाहर निकल गया। इस बीच पत्नी डाेली उर्फ रिंकी ने रात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

इसी बीच बिरजु कुछ घंटे बाद घर लाैटा ताे पत्नी फंदे से लटक रही थी। आनन-फानन में उसे नीचे उतारा और अस्पताल लाया, लेकिन उसकी माैत हाे गयी। इसके बाद बिरजु ने भी कतली से अपना गला रेत कर आत्म हत्या का प्रयास किया।

हालांकि स्थानीय लाेगाें ने बिरजू डाेम की स्थिति गंभीर देखते हुए उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाॅक्टर ने जख्मी की स्थिति अति गंभीर देखते हुए रिम्स रांची रेफर कर दिया है। गाैरतलब है कि बिरजु डाेम बांस से सूप डाला बनाकर बेचकर अपने परिवार का भरण-पाेषण करता था।

इसी बीच चरित्र के सवाल पर दाेनाें में विवाद हुआ और आक्राेश में बिरजु ने बांस कांटने वाले धारदार कतली से अपना गला रेत डाला। फिलहाल उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। नगर थाना प्रभारी आरएन चाैधरी ने बताया कि घायल के घर में ताला बंद है। वहीं पत्नी का शव पाेस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। बिरजू डाेम घर के आपास रहने वाले लाेग इस घटना के संबंध में कुछ भी बताने से साफ इंकार कर रहे है। इस मामले काे वह स्वंय जांच कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...