पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जायजा:जिले में माइका और लोहा से बनने वाले उत्पादों के निर्यात को देंगे बढ़ावा: डीसी

गिरिडीह8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी ने कई लोहा और माइका कारखानों में उत्पादन का लिया जायजा

जिला स्तरीय निर्यात समिति से की बैठक उपायुक्त राहुल सिन्हा की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान उपायुक्त ने कहा जिले में डिस्ट्रिक्ट लेवल एक्सपोर्ट प्रोमोशन काउंसिल का गठन किया गया है। जिसका प्रमुख उद्देश्य न केवल जिले में बल्कि पूरे राज्य में एक्सपोर्ट को बेहतर करना है। जिले में एक्सपोर्ट प्रोमोशन के लिए काफी उत्पाद तैयार किए जाते हैं। डीसी के निरीक्षण का उद्देश्य जिले में तैयार होने वाले माइका व लोहे के उत्पादों के निर्यात को बढ़ावा देना है। सभी उत्पादों को चिह्नित करते हुए बड़े पैमाने पर जिले एवं राज्य की उपयोगिता सुनिश्चित करते हुए उत्पादों का निर्यात बड़े स्तर पर किया जाए।

गिरिडीह जिले में मायका की क्वालिटी वर्ल्ड में बेस्ट है। जिसका उत्पाद काफी बड़े पैमाने पर तैयार किया जाता है। साथ ही टीएमटी बार, आयरन, सिलिकॉन मेगनीज, कार्बन इलेक्ट्रोड, पिग आयरन एवं स्पॉन्ज आयरन बड़े पैमाने पर तैयार किया जाता है। गिरिडीह जिले में पर्याप्त मात्रा में माइका, ढीबरा के उत्पादन से कई प्रकार के उत्पाद तैयार किए जाते हैं। जिसका निर्यात कई देशों में इंसुलेटर, सर्किट पार्टिकल्स एवं कॉस्मेटिक सामग्री आदि से किया जाता है। उपायुक्त द्वारा माइका इंडस्ट्री से संबंधित बड़े-बड़े फैक्ट्रियों को इसी जिले में स्थापित करने के लिए कहा गया। जिससे हमारा देश एवं राज्य आत्मनिर्भर बनने की दिशा में अग्रसर हो। इंडस्ट्रीज के प्रबंधकों ने कहा कि माइका और अन्य खनिज उत्पादों को लेकर जिले में काफी स्कोप है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें