भुवनेश्वर में 28 मई को रेल मंत्री देंगे सम्मान:धनबाद रेल मंडल के 6 रेल कर्मी किए जाएंगे सम्मानित

गाेमाेएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे में विशिष्ट सेवा देने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को सम्मानित करने के लिए पूर्व तटीय रेल मुख्यालय भुवनेश्वर में 67वां राष्ट्रीय रेल पुरस्कार-2022 का आयोजन 28 मई को किया जाएगा। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव 2021-22 में विशिष्ट सेवा के लिए भारतीय रेल के चयनित अधिकारियों व कर्मचारियों को पुरस्कृत करेंगे।

इसमें पूर्व मध्य रेल के मुख्यालय व मंडलों में कार्यरत 1 अधिकारी एवं 7 कर्मचारियों को रेलमंत्री पुरस्कार देंगे। ट्रेनों के सुचारू परिचालन व माल लदान में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु पूर्व मध्य रेल को ट्रैफिक ट्रांसपोर्टेशन शील्ड प्रदान किया जाएगा।

महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने इस उपलब्धि पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी है। महाप्रबंधक ने कहा कि पूर्व मध्य रेल के अधिकारी एवं कर्मचारी को राष्ट्रीय स्तर पर रेल मंत्री पुरस्कार से सम्मानित होना पूर्व मध्य रेल के लिए गौरव की बात है।

कहा कि ऐसे रेलकर्मियों की कर्त्तव्यनिष्ठा और लगनशीलता के फलस्वरूप पूर्व मध्य रेल एक नई उंचाई की ओर अग्रसर है। विदित हो कि कोविड के दौरान पूर्व मध्य रेल की ओर से मालगाड़ी, पार्सल स्पेशल व कोविड स्पेशल ट्रेनों का संचालन सुरक्षित व प्रभावी ढंग से किया गया। वर्तमान में कोविड पूर्व चलने वाली 95 प्रतिशत से भी अधिक ट्रेनों का परिचालन पुनः प्रारंभ किया जा चुका है।

इन अधिकारियाें व कर्मियाें काे किया जाएगा पुरस्कृत
भुवनेश्वर में आयोजित राष्ट्रीय रेल पुरस्कार-2022 में पुरस्कृत होने वालों में मंडल परिचालन प्रबंधक/धनबाद केशव आनंद, धनबाद मंडल में ट्रैक मेंटेनर के पद पर कार्यरत अवनीश भारती, बैजू कुमार शाह एवं विजय कुमार तथा लोको पायलट के पद पर कार्यरत उदय नारायण, गुड्डू कुमार यादव जाे बरवाडीह में पदस्थापित हैं वे शामिल हैं।

समस्तीपुर मंडल में लोको पायलट के पद पर कार्यरत संजय कुमार गुप्ता, मुख्यालय/हाजीपुर में यातायात निरीक्षक के पद पर कार्यरत राकेश रंजन राष्ट्रीय रेल पुरस्कार-2022 में सम्मानित किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...