पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महादान:55 वर्षीय डॉ. राय सहित 22 लोगों ने किया रक्तदान

जामताड़ा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दैनिक भास्कर ने भी की अपील, जामताड़ा वॉलंेटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन ने किया रक्तदान शिविर

मिहिजाम नगर स्थित एसएस हॉस्पिटल के प्रांगण में जामताड़ा वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन के तत्वावधान मे 2021 का पहला रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ डॉ दुर्गेश झा, भोला नाथ पाठक, डॉ कीर्ति पाठक, सिद्धार्थ राय, बेबी सरकार, जामताड़ा वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रत्यूष मजूमदार, सचिव अरुप मित्रा, चितरंजन ब्लड डोनर एसोसिएशन के सचिव सोमनाथ दास, गुरमीत गांधी शुभाशीष चंद्रा, फहीम मल्लिक ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। शिविर में मिहिजाम के एक महिला रक्त वीर समेत कुल 22 यूनिट ब्लड डोनेट किये। डॉ दुर्गेश ने कहा कि इस तरह के ब्लड डोनेशन शिविर का आयोजन कर बहुत सारे जरूरतमंदों असहाय व्यक्तियों को होने वाले रक्त की कमी को हम पूरा कर सकते है।

साथ ही रक्तदान कर जीवनदान भी कर सकते है। डॉ राय ने 55 वर्ष की उम्र में भी रक्तदान शिविर में रक्तदान कर युवाओं को प्रेरित करने का कार्य किया। कहा कि ग्रामीण एरिया में भी जाकर रक्तदान के मुहिम को आगे बढ़ाने की अति आवश्यकता है। साथ में सभी वर्ग के लोगों को जागरूक होकर समय- समय में रक्तदान करने की अति आवश्यकता है। जामताड़ा वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन के सचिव मित्रा ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ उन्होंने सभी रक्त वीरों को शुभकामनाएं दिए। बताया कि 2021 का यह पहला रक्तदान शिविर का आयोजन मिहिजाम नगर में आयोजित किया गया। शिविर में बढ़-चढ़कर महिला, युवा और विभिन्न सामाजिक संगठनों के बुद्धिजीवियों ने रक्तदान कर रक्तदान-जीवनदान, रक्तदान-महादान के इस मुहिम को रक्तदान कर समाज के अंतिम व्यक्ति तक को यह संदेश देने का कार्य किया।

कहा कि हम सभी को कम से कम जीवन में एक बार ब्लड डोनर करने की अति आवश्यकता है जिससे कि हमारे जिले, राज्य और देश में कभी भी रक्त की कमी से किसी की मृत्यु ना हो। इसलिए सभी को जीवन में यह सुनिश्चित करने की अति आवश्यक है।इस अवसर पर जामताड़ा वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन के सदस्य दोलन दास, दीपक दुबे, नितेश सेन, सुब्रतो मिश्रा, अभिनव कमल, राजा पाल, विधान चंद्र सरखेल, सूरज पासवान, राहुल सिंह के अलावे लैब टेक्नीशियन मुकेश पंडित, लक्ष्मण पोद्दार ने अपने महत्वपूर्ण भूमिका निभाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser