पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोयला आपूर्ति:कोयला लदी मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतरे, एनटीपीसी को करोड़ों का नुकसान

साहिबगंज12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

साहिबगंज जिले के बोरियो थाना क्षेत्र अंतर्गत तेलो गांव के बथान टोला के समीप पश्चिम बंगाल स्थित एनटीपीसी फरक्का को कोयला आपूर्ति करने वाली मालगाड़ी ट्रेन शनिवार-रविवार की रात करीब दो बचे दुर्घटना की की शिकार हो गई। कोयला लदी मालगाड़ी पश्चिम बंगाल में फरक्का स्थित एनटीपीसी के प्लांट जा रही थी।

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार साहिबगंज जिले के बोरियो थाना क्षेत्र के तेलो गांव बथान टोला के समीप पटरी से उतर कर लगभग सात डिब्बे पलट गए। कोयले जमीन पर बिखर गए। घटना के बाद ललमटिया-फरक्का लाइन पर कोयले की ढुलाई बंद हो गई है। इस घटना से एनटीपीसी को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। यहां बताते चलें कि एनटीपीसी पश्चिम बंगाल स्थित फरक्का को ईसीएल गोड्डा के ललमटिया प्रोजेक्ट खदान से कोयले की आपूर्ति की जाती है।

शनिवार की रात मालगाड़ी कोयले लेकर फरक्का जा रही थी। रविवार तड़के करीब दो बजे जोरदार आवाज के साथ तेलो गांव के पास पटरी से उतर गई। सात डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कोयला चारों तरफ बिखरा पड़ा है। रेल ट्रैक भी उखड़ गया है।

इससे रेलवे और एनटीपीसी को करोड़ों का नुकसान हुआ है। इस लाइन से एनटीपीसी में कोयले की आपूर्ति ठप हो गई है। मालगाड़ी के दुर्घटना होने के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। घटना की सूचना मिलने के बाद पूर्व रेलवे और एनटीपीसी के अधिकारी-कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। लाइन को क्लियर करने का प्रयास किया जा रहा है।

ताकि एनटीपीसी को कोयले की आपूर्ति बहाल की जा सके। इस रेल लाइन के बाधित होने की स्थिति में एनटीपीसी के फरक्का पावर प्लांट में बिजली उत्पादन प्रभावित हो सकता है। इस लाइन से केवल कोयले की ही ढुलाई होती है।

खबरें और भी हैं...