पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टिकट का काला कारोबार:अधिकृत एजेंट रेल टिकट की कर रहा कालाबाजारी, आरपीएफ टीम ने पकड़ा

जामताड़ा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मर्चेंटाइज आईडी से बुकिंग कर रहा था आईआरसीटीसी का अधिकृत एजेंट
  • 90 हजार रुपए के अवैध टिकट हुए बरामद

रेलवे सुरक्षा बल जामताड़ा ने रेल टिकट की कालाबाजारी का किया पर्दाफाश किया है। रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने करमाटांड़ थाना की पुलिस के सहयोग से सेल्फी डिजिटल स्टूडियो नामक दुकान में छापेमारी कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। छापामारी का नेतृत्व आरपीएफ जामताड़ा के निरीक्षक शमीम खान कर रहे थे। गिरफ्तार आरोपी का नाम रफाकत अंसारी है।

आराेपी डिजिटल स्टूडियो एंड प्रिंटर का संचालक है। जानकारी के अनुसार मामला रेलवे बोर्ड के संज्ञान में आने के बाद यह कार्रवाई की गई है। करमाटांड़ करौं रोड स्थित सेल्फी डिजिटल स्टूडियो एंड प्रिंटर के संचालक रफाकत अंसारी को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से लगभग 90 हजार रुपए के अवैध टिकट मिले है।

वहीं अवैध टिकट कारोबार करने के कई साक्ष्य मिलने का दावा किया जा रहा है। रफाकत करमाटांड़ के सीताकटा का निवासी है। उसको रेलवे एक्ट 143 वन ए के तहत गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। रफाकत को गिरफ्तार करने के दौरान उसके पास से मोबाइल, कंप्यूटर सेट आदि सामग्री जब्त की गई है।

इस अवसर पर निरीक्षक शमीम खान ने कहा कि आसनसोल रेल मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त सीएम मिश्रा के निर्देश पर छापेमारी की गई। कहा कि गिरफ्तार आरोपी आईआरसीटीसी का अधिकृत एजेंट है, लेकिन वह अपने मर्चेंटाइज आईडी से टिकट की बुकिंग नहीं कर रहा था। वह अपने पर्सनल आईडी से अवैध रूप से तत्काल और आरक्षित टिकट बना रहा था। छापेमारी दल में आरपीएफ एसआई मदन पासवान, एएसआई पीके रॉय, कांस्टेबल सुरेश कुमार शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें