पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:नेटवर्क की परेशानी से मिहिजाम में बीएसएनएल उपभाेक्ता हैं परेशान

जामताड़ा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यह हाल कई महिनों से यथावत बनी रहने के बावजूद विभाग मूकदर्शक बन कर रहता है

मिहिजाम शहर के हिल रोड में स्थापित दूरभाष केन्द्र इन दिनों जर्जर स्थिति में मात्र शोभा की वस्तु बनने की ओर तेजी से आगे बढ़ रही है। दूरभाष केन्द्र मिहिजाम में लाखों रुपये के लगाये गए टेलिफोन उपकरण रखे रखे जर्जर हो चुकी है। घरेलू कनेक्शन के लिए बनाये गए पैनल खाली हो कर कार्यालय का शोभा बढ़ाने का काम कर रहा है। मिहिजाम दूरभाष केन्द्र से पूर्व के वर्षों में लगभग एक हजार लैंडलाइन व तीन सौ ब्राडबैंड कनेक्शन का संचालन होता था, परन्तु इन दिनो लैंडलाइन कनेक्शन शून्य पर आ चुकी है, वहीं ब्राडबैंड कनेक्शन केवल बैंकों तक सीमित रह गई है। इनमें भी ग्राहकों को प्रतिदिन लिंक फेल की सदस्या बनी रहती है। ऐसे में बैकों व डाकघर के उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लिंक फेल होने से जहां ग्राहकों को पैसे निकासी व अन्य कागजी कार्यो से दो चार होना पड़ता है।

यह हाल कई महिनों से यथावत बनी रहने के बावजूद विभाग मूकदर्शक बन कर रहता है। मानो इस समस्या से विभाग को कुछ लेना देना नहीं हो। कई बार इस समस्या को बैंको, डाकघर के अधिकारियों के साथ स्थानीय लोगों ने विभिन्न माध्यम से दूरभाष विभाग के उच्चाधिकारियों के पास रखी जा चुकी है। बावजूद इस पर कोई ठोस पहल नहीं निकाली गई है। मिहिजाम टेलिफोन केन्द्र के विभागीय सूत्रों ने बताया कि शहर में कुल छह बैंक है। बताया कि मिहिजाम की प्रमुख बैंकों में एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ोदा, केनरा बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, सेन्ट्रल बैंक एवं इलाहाबाद बैंक के अलावा मिहिजाम मुख्य डाकघर मे ब्राडबैंड की सुविधा दी गई है। बताया कि 2जी एवं 3जी ब्राडबैंड सुविधा के लिए दूरभाष केन्द्र, मालपाड़ा व पालबागान में टावर भी स्थापित है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser