पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेवा:कांग्रेसियों ने धूमधाम से मनाई इंदिरा गांधी की जयंती

जामताड़ा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती विधायक आवास में गुरुवार को धूमधाम से मनाई गई। मौके पर जिलाध्यक्ष मुक्ता मंडल के नेतृत्व में विधायक इरफान अंसारी सहित कार्यकर्ताओं ने उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मौके पर विधायक ने कहा कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी देश के मान-सम्मान के लिए सदैव प्रयत्नशील रहीं।

इंदिरा ने पीएम रहते हुए विदेशों में डंका बजाने का कार्य किया। उनके विचारों पर चलकर ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। वह पूरे विश्व में आयरन लेडी के नाम से जानी जाती थी। उनके नेतृत्व में देश बड़ी ऊंचाइयों तक पहुंचा। दूर दृष्टि, कड़ी मेहनत, पक्का इरादा, कठोर अनुशासन और उनका सिद्धांत आज भी जीवित है।

देश की एकता एवं अखंडता अक्षुण्ण रखने के लिए वे आतंकवाद और उग्रवाद से कभी समझौता नहीं किया। जब तक सृष्टि रहेगी, तब तक इंदिरा के सिद्धांत और उपलब्धियों को भुलाया नहीं जा सकता है। मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष मुक्ता मंडल ने कहा कि इंदिरा गांधी के कार्यों को कभी भुला नहीं जा सकता है।

उनके बिना इस देश की विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है। इंदिरा हर मामले में त्वरित निर्णय लेने के लिए जानी जाती थी। मौके पर इरशाद उलहक आरसी, राजनीतिक सलाहकार निशापति हांसदा, हामिद सुमन, सचिन घोष, सुबोध ओझा, पप्पू डालमिया, आजाद अंसारी, महेंद्र राम, अरुण दास, बुलु चक्रवर्ती, आरसी, परवेज रहमान, दानिश रहमान, बापी मंडल, मुस्ताक सहित अन्य मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें