पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आश्वासन:संस्कृत विद्यालयों व मदरसों की मांगें उचित, मानसून सत्र में उठाएंगे मामला

जामताड़ा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संघ का प्रतिनिधि मंडल ने विधायक को साैंपा ज्ञापन, मिला आश्वासन

मदरसा शिक्षक संघ एवं संस्कृत शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधि मंडल झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सह जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उल्लेखित है कि बिहार मदरसा नियमावली 1980 एवं बिहार प्रस्वीकृति संस्कृत विद्यालय नियमावली 1976 के तहत दुमका मंत्रिमंडल द्वारा निर्णय लिया गया है की उपरोक्त नियमावली द्वारा मदरसा विद्यालय एवं संस्कृत विद्यालय की प्रस्वीकृति दी जाए, जिसके तहत अभी 43 मदरसा विद्यालय एवं 33 संस्कृत विद्यालयों की प्रस्वीकृति राज्य सरकार द्वारा दी गई है।

मदरसा एवं संस्कृत प्रस्वीकृति नियमावली में यह निर्णय है कि प्रस्वीकृति के बाद राज्य सरकार में विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों को वेतन मद में अनुदान देगी। लेकिन झारखंड में ऐसा इन विद्यालयों के साथ नहीं किया गया। ऐसे में शिक्षकों ने गुहार लगाया है। शिक्षकों को विश्वास है कि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार इस विषय पर सही निर्णय लेगी। मौके पर विधायक ने कहा कि आने वाले मानसून सत्र में इस गंभीर विषय को सरकार के समक्ष रखेगे। सरकार सही निर्णय लेगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें