पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:सदर अस्पताल की ओपीडी में बिना मास्क के राेगियाें काे खड़े देख उप सचिव बिफरे

जामताड़ा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निरीक्षण के दौरान पदाधिकारी व अन्य। - Dainik Bhaskar
निरीक्षण के दौरान पदाधिकारी व अन्य।
  • एएनएम प्रशिक्षण केंद्र पर कहा कि अगले सेशन से प्रज्ञा फाउंडेशन द्वारा प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा
  • बिना मास्क के प्रवेश की अनुमति नहीं देने काे कहा

स्वास्थ्य विभाग के उपसचिव मनोज कुमार सिन्हा मंगलवार काे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सिविल सर्जन कार्यालय और सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में सदर अस्पताल ओपीडी में बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस के रोगी को खड़ा देखकर वे काफी खिन्न नजर आये।

उन्होंने इस पर कहा कि बिना मास्क के रोगी को अस्पताल में प्रवेश नहीं करने दे। फिजियोथेरेपी कक्ष में फिजियोथेरेपिस्ट डॉ अशोक कुमार को किसी भी तरह की नई इक्यूपमेंट की जरूरत होने पर विभाग को जानकारी देने को कहा। सदर अस्पताल के साफ सफाई से वे काफी प्रसन्न दिखें। उनके द्वारा कोविड-19 वैक्सीनेशन पॉइंट, एमटीसी, जन औषधि केंद्र, प्रसूति गृह सहित बुजुर्गों के लिए नवनिर्मित कक्ष का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के उपरांत उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सचिव के आदेश पर निरीक्षण का कार्य किया गया।

स्वास्थ्य विभाग में व्याप्त खामियों को नोट कर लिया गया है। उसे दुरुस्त करने की कवायद की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग और सदर अस्पताल में सुविधा की कमी है तो लिखित रूप से हमें दें ताकि गुणात्मक सुधार किया जा सके।

एएनएम प्रशिक्षण केंद्र शुरू करने को ले उन्होंने कहा कि अगले सेशन से प्रज्ञा फाउंडेशन द्वारा प्रशिक्षण शुरू कर दिया जाएगा। किसी भी प्रकार की अनियमितता होती है तो नाम के साथ विभाग को शिकायत कीजिए तुरंत एक्शन लिया जाएगा। प्राइवेट अस्पतालों में क्लिनिकल एस्टेब्लिशमेंट का पालन हो इसके लिए सिविल सर्जन को 4 से 5 महीने में स्वयं भौतिक निरीक्षण करने को कहा। उनके द्वारा सिजेरियन पेशेंट को सदर अस्पताल से बाहर रेफर करने की शिकायत मिलने की बात कही गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें