पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नवरात्र:पंडालों के पट खुलते ही मां के दर्शन के लिए उमड़े भक्त

जामताड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चितरंजन रेल नगरी में स्थापित पंडाल व प्रतिमा का दर्शन कर रहे श्रद्धालु

जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों के पूजा पंडालों व दुर्गा मंदिरों में शुक्रवार को सप्तमी पर्व को लेकर देवी दुर्गा सहित अन्य प्रतिमाओं की स्थापना करने के साथ ही मंदिरों के पट खोल दिया गया। इसके साथ ही दुर्गापूजा का आनंद लेने प्रतिमा व पंडाल का दर्शन करने श्रद्धालुओं की भीड़ पंडालों में उमड़ने लगी है। दुर्गा पूजा को लेकर चहुंओर उत्साह का माहौल है।

जिला मुख्यालय स्थित बाजार रोड दुर्गा पूजा, कायस्थपाडा मोड़ स्थित दुर्गा पूजा, कोर्ट रोड स्थित दुर्गा पूजा, दुमका रोड रेलवे साइडिंग दुर्गा पूजा के अलावा जिले के मिहिजाम, चितरंजन सहित प्रखंड क्षेत्र में दुर्गा मंदिरों में दुर्गापूजा को लेकर श्रद्धा एवं भक्ति का माहौल है। पूजा पंडालों व मंदिरों में सुबह से पूजा आराधना की जा रही है।

सरकार के प्रोटोकोल के आलोक में इस बार मेला को लेकर पूजा पंडाल के आसपास क्षेत्रों में दुकानें नहीं सजी हैं। दुर्गा पूजा के मौके पर पूजा कमेटी द्वारा लोगों को कोविड-19 का पालन करने के प्रति जागरूक किया जा रहा है ताकि लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क के साथ देवी का दर्शन कर सके। भीड़ सहित अन्य गतिविधियों के मद्देनजर सभी पूजा पंडालों पर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति के साथ- साथ सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है।

श्रद्धालुओं के लिए खुला रहेगा चितरंजन रेल नगरी

क्षेत्र में अफवाहों का बाजार गर्म होता देख चिरेका प्रशासन ने अफवाहों का खंडन करते हुए कहा है कि पूर्व की भांति रेल नगरी में स्थापित दुर्गा पूजा पंडाल एवं प्रतिमा दर्शन के लिए चितरंजन रेल नगरी खुला रहेगा। ज्ञात हो कि बीते कुछ दिनों से मिहिजाम सहित आसपास के क्षेत्रों में अफवाह का बाजार गर्म था कि चितरंजन में इस वर्ष दुर्गा पूजा दर्शन के लिए लोगों को प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है। जिसका खंडन चिरेका वरीय जनसंपर्क पदाधिकारी मंतार सिंह ने कर दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें