पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अव्यवस्था:डीसी की चेतावनी के बाद भी डायलिसिस केंद्र को नहीं मिले डॉक्टर,12 दिनों से केंद्र बंद होने से लौट रहे मरीज

जामताड़ा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी ने दिया था दो दिनों का समय, इस्कैग संजीवनी कंपनी चार दिन में नहीं कर पाई चिकित्सक की व्यवस्था
  • सदर अस्पताल में पीपीपी मोड में होता है केंद्र का संचालन

सदर अस्पताल जामताड़ा के परिसर में संचालित डायलिसिस केंद्र के संचालक केंद्र के लिए चिकित्सक की व्यवस्था नहीं कर पाए। केंद्र में चिकित्सक की व्यवस्था नहीं होने को उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज ने गंभीरता से लेते हुए संबंधित एजेंसी के विरुद्ध सरकार को रिपोर्ट किया है। जानकारी के अनुसार संजीवनी नामक संस्था द्वारा सदर अस्पताल में पीपीपी मोड में डायलिसिस केंद्र का संचालन किया जा रहा था। परंतु संस्था द्वारा डॉक्टर की अनुपस्थिति में हीं तकनीकी कर्मियों के सहयोग से मरीजों की डायलिसिस की जा रही है।

डॉक्टर नहीं रहने के कारण विगत 12 दिनों से केंद्र बंद है। केंद्र के बंद रहने के कारण एक ओर जहां मरीजों को डायलिसिस के लिए परेशान होना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर उपायुक्त ने गत दिनों केंद्र संचालक तथा चिकित्सक से बैठक कर इस दिशा में सकारात्मक प्रयास का निर्देश दिया था। साथ हीं सदर अस्पताल के डायलिसिस केंद्र सहित अन्य व्यवस्था का निरीक्षण कर दो दिनों में डायलिसिस केंद्र में चिकित्सक की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया था।

बीपीएल वालाें काे नि:शुल्क मिलती थी सुविधा: केंद्र में बीपीएल परिवार के अलावा 72 हजार की आय सीमा में आने वाले लोगों को नि:शुल्क में सुविधा उपलब्ध कराई जा रही थी। जबकि सामान्य वर्ग के लोगों को एक बार में 1206 रुपए में डायलिसिस की सुविधा मिल रही थी। एक मरीज के डायलिसिस में 4 घंटे का समय लगता था। उल्लेखनीय है कि गत 30 जून काे एक मरीज की मौत डायलिसिस केंद्र में इलाज के दौरान हो गया था। उस समय केंद्र में चिकित्सक नहीं थे। पूछने पर बताया गया था कि चिकित्सक द्वारा ऑन लाईन परामर्श दिया जा रहा था। इसके बाद केंद्र को बंद कर दिया गया था। बाद में सात दिनों बाद 7 जुलाई को प्रशासनिक पहल पर डायलिसिस सेंटर को चालू कर दिया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें