विरोध:केंद्र के पेंशनर विरोधी रवैए के कारण पेंशन उठाने वाले वृद्धों ने किया प्रदर्शन

जामताड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

झारखंड राज्य पेंशनर समाज जिला शाखा जामताड़ा की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर समाहरणालय के समक्ष धरना प्रर्दशन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मिहिर कुमार पान ने की। इस अवसर पर पेंशनर समाज के जिला सचिव चंडीदास पूरी ने कहा कि केंद्र सरकार की पेंशनर विरोधी रवैए के कारण सभी पेंशनर काफी चिंतित है।

पेंशनरों का डीए जो 18 महीने का बकाया काटकर रख लिया गया है। वह अनैतिक ही नहीं बल्कि अनुचित भी है। जिसका हमसब विरोध करने के लिए समाहरणालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन में मौजूद है। कहा कि आने वाले दिनों में आगे और लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहना होगा।

मौके पर सहदेव राय, नासिर अंसारी, मीना कुमारी, मोहन लाल मिस्त्री, भुजंग भूषण खान, अनंत मंडल, बंकिम प्रसाद यादव, वीरेन मंडल, भैरव चौधरी, अर्जुन मंडल आदि ने धरना कार्यक्रम को संबोधित किया। प्रदर्शन के बाद प्रतिनिधि मंडल ने उपायुक्त को प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति तथा मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा।

ये मांगें है शामिल

अतिरिक्त वृद्धि का लाभ 65 वर्ष से देने, रूपांतरित राशि की कटौती 72 वर्ष उम्र तक करने, एक पद एक पेंशन नीति लागू करें, पेंशनरों को आयकर से मुक्त करना, सभी पेंशनरों को स्वीकृत चिकित्सालयों में कैशलेस चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने, विभागीय पदाधिकारी एवं बैंकों की लापरवाही के कारण सेवानिवृत्त कर्मचारी शिक्षक आदि को हो रही कठिनाइयों को दूर करना आदि मांगे शामिल है।

खबरें और भी हैं...