पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परंपरा:बाजार रोड में वर्ष 1916 से लगातार हो रही है दुर्गापूजा

जामताड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शारदीय नवरात्र की शुक्रवार को सप्तमी पूजा हुई। जिसमें देवी के कालरात्रि रूप की पूजा श्रद्धालुओं ने किया। शुक्रवार को पूजा के साथ हीं पंडालों में मूर्ति पूजन प्रारंभ हो गई। कोरोना माहवारी को लेकर प्रशासन ने सभी पूजा कमेटियों को दिशा निर्देश दिया है। इसी के अनुरुप सभी पूजा पंडालों में पूजा अर्चना किया जा रहा है।

शुक्रवार को पूजा कमेटी के लोग तालाब में जाकर घट भर कर लाते हैं और पूजा पंडालों में स्थापित कर देवी दुर्गा की पूजा करते हैं। यह दृश्य जामताड़ा बजार पूजा पंडाल की है। यहां 1916 से लगातार दुर्गापूजा हो रही है। ढोल नगाड़ा के साथ तालाब जाते हैं और वापस वापस आते है।

निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए ईई ने दी एई, जेई को जिम्मेदारी

दुर्गा पूजा के अवसर पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए विद्युत विभाग ने व्यापक तैयारी किया है। इस संबंध में विभाग के कार्यपालक अभियंता इंद्रजीत हेम्ब्रम ने जानकारी देते हुए बताया कि 24 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक पदाधिकारियों एवं कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया है। बताया गया है कि नियंत्रण कक्ष विद्युत आपूर्ति प्रमंडल जामताड़ा में 24 से 26 अक्टूबर तक सहायक अभियंता विशाल शंकर, कंप्यूटर ऑपरेटर अभय तिवारी, कार्यालय सहायक मिंटू कुमार शर्मा को कार्य में लगाया गया है। जबकि विद्युत आपूर्ति प्रशाखा जामताड़ा के लिए मो रफीक निर्देश दिया गया है पूजा पंडालों का निरीक्षण करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें