सड़क जाम की स्थिति उत्पन्न:इंटर के असफल छात्रों ने जैक अध्यक्ष का पुतला जलाया, जमकर की नारेबाजी

जामताड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुतला दहन करते हुए इंटर के फेल छात्र-छात्राएं। - Dainik Bhaskar
पुतला दहन करते हुए इंटर के फेल छात्र-छात्राएं।
  • अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् जामताड़ा नगर इकाई के कार्यकर्ताओं ने दाेषी पदाधिकारियाें पर कार्रवाई की मांग की

धनबाद समाहरणालय परिसर में झारखंड सरकार के इशारे पर अधिकारियों द्वारा आंदोलित छात्राओं के साथ हुए क्रूरता के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् जामताड़ा नगर इकाई के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रशासनिक निर्देश झारखंड सरकार और जैक अध्यक्ष का पुतला दहन किया गया। शहर के इंदिरा चौक पर आयोजित कार्यक्रम के कारण कुछ देर तक सड़क जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई आक्रोशित कार्यकर्ता बीच सड़क पर बैठकर धरना प्रदर्शन भी किया।

जिला संयोजक आकाश साहू ने कहा कि 12वीं में फेल छात्रों ने शुक्रवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मिलने धनबाद समाहरणालय पहुंचे, इसी बीच एसडीओ सुरेंद्र कुमार के द्वारा उन पर लाठीचार्ज कर दिया गया जो बहुत ही शर्मनाक और निंदनीय है। विगत कुछ दिनों से झारखंड अधिविध परिषद द्वारा 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा परिणाम में की गयी त्रुटियों के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व छात्र छात्राएं विरोध और हड़ताल कर रहे थे।

छात्र नेता ने कहा कि अंधी, बहरी, गूंगी सरकार एवं स्ट्रेचर पर सरकारी तंत्र, राज्य के सभी जिलों में छात्र त्रुटिपूर्ण परीक्षा परिणाम के विरुद्ध आंदोलनरत हैं मगर सरकार कुंभकरण निद्रा में सोई हुई है। युवाओं को रोजगार के नाम पर ठगने वाली सरकार के खिलाफ विद्यार्थियों को हर कदम पर आंदोलन एवं संघर्ष करना पड़ रहा है। छात्र-छात्राओं ने कहा कि सत्ता के नशे में हेमंत सरकार चूर है, जनता अगर मुख्यमंत्री को कुर्सी पर बैठाया है तो गिराना दोनों जानती है।

साहू ने कहा कि सरकार अविलंब जितने भी छात्र-छात्राओं को फेल किया है उन्हें पास करने का कार्य करें एवं धनबाद एसडीएम सुरेंद्र कुमार को निलंबित करें ऐसे अधिकारी जो बहन बेटियों के ऊपर लाठी चार्ज करते हैं उनको अधिकारी पद पर बैठे रहने की कोई जरूरत नहीं है। उन्हें अविलंब बर्खास्त करें अन्यथा विद्यार्थी परिषद झारखंड घर में चक्का जाम कर आंदोलन करने पर विवश होगी। मौके पर छात्र-छात्राएं एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जामताड़ा नगर इकाई के सभी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...