पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयान:फादर स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी ईसाई समुदाय पर हमला: इरफान

जामताड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- भाजपा ने साबित किया कि वह ईसाई विरोधी है

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दिसंबर 2017 में पुणे के नजदीक हुई भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में गरीबों वंचितों और आदिवासियों की आवाज उठाने वाले 83 वर्षीय मानवाधिकार कार्यकर्ता फादर स्टैन स्वामी की गिरफ्तारी का विधायक इरफान ने विरोध किया है। कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार के इशारे पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तारी पर तीखी आलोचना करते हुए झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सह जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी ने इसे ईसाई समुदाय पर बहुत बड़ा हमला करार दिया। केंद्र के इशारे पर एनआईए के अधिकारियों ने एक साजिश के तहत फादर स्टेन स्वामी का प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) से संपर्कों का गंभीर आरोप लगाया।

मौके पर विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार अपने शासनकाल में सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। ईसाई समुदाय की आबादी अगर कम है तो इसका यह मतलब नहीं कि उनके साथ गलत किया जाए। पूर्व में भाजपा ने तो यह साबित कर दिया था कि वह दलित विरोधी अल्पसंख्यक विरोधी है। सभी सीमाएं लांघते हुए भाजपा सरकार ने यह साबित कर दिया कि वह घोर ईसाई विरोधी है।

देश के विकास में ईसाई समुदाय का बहुत बड़ा योगदान
विधायक ने कहा की देश के विकास में ईसाई समुदाय का बहुत बड़ा योगदान है। एक तरफ भाजपा वाले अपने बच्चों को क्रिश्चियन मिशनरी मे पढ़ाते हैं तो दूसरी तरफ राजनीतिक लाभ लेने के लिए ईसाई समुदाय पर ही जुल्म ढाते हैं। आने वाले बिहार चुनाव एवं झारखंड के उपचुनाव पर इसका साफ परिणाम दिखेगा। ईसाई समुदाय का एक भी वोट भाजपा को नहीं मिलेगा। कहा कि भाजपा का असली चेहरा सभी लोगों ने देखा है और अब इनकी उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें