पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:एमआईएस में कमी आने के बाद सरकार हमारी मांगों पर शायद विचार करे : संघ

जामताड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मजदूराें काे नहीं मिल रहा राेजगार, 27 जुलाई के बाद से जितने भी डिमांड दिए गए वह फर्जी : जिलाध्यक्ष

बुधवार को मनरेगा कर्मचारी संघ द्वारा गांधी मैदान में धरना प्रदर्शन करते हुए एक बैठक किया। जिसमें जिला कोषाध्यक्ष अमरेंद्र सिंह ने कहा कि जब तक एमआईएस में कमी नहीं होगी सरकार उनके मांगों पर विचार नहीं करेगी। क्योंकि मनरेगा आयुक्त द्वारा सरकार को यह दिखाना चाह रहे है कि मनरेगा के तहत मजदूरों को रोजगार मिल रहा है और उसका भुगतान भी अविलंब हो जा रहा है। कहीं से कोई शिकायत नहीं मिल रहा है। रोज मजदूरों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है और भुगतान समय पर नहीं हो पा रहा।

बल्कि रोजगार सेवक कार्य पर रहे या न रहे मजदूरों को रोजगार मिल जा रहा है। राज्य के किसी भी प्रखंड के पंचायत की जांच कर देखा जाए तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि 27 तारीख के बाद जितने भी डिमांड दिए गए हैं वह फर्जी तरीके से डिमांड दे कर एमआर निकाली है। जिसका भुगतान एस्टीमेट से भी अधिक कर दिया गया है। कहा कि कहीं-कहीं तो छः दिन के स्थान पर 1 दिन का भुगतान कर अपनी वाहवाही लूटने का प्रयास मनरेगा कमिश्नर द्वारा किया गया है। नाला प्रखंड के रोजगार सेवक साधन घोष ने कहा कि जिस-जिस पंचायत में फर्जी डिमांड देकर कार्य करवाया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें