पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रीमद्भागवत कथा:जीवों की सेवा करने से मनुष्य संकट से बचते हैं- इंद्रदेव महाराज

जामताड़ा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांधी मैदान में आयोजित सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के तीसरे दिन कथा सुनने बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

गांधी मैदान में आयोजित सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के तीसरे दिन के कथा में श्रीश्री 1008 महामंडलेश्वर स्वामी इंद्रदेव ईश्वरानंद सरस्वती द्वारा राजा परीक्षित और सुखदेव की चर्चा किया गया। महाराज ने बताया कि राजा परीक्षित भागवत कथा सुनने के लिए भगवान वासुदेव की आराधना किया। जिसके बाद भगवान के आशीर्वाद से सुखदेव जी द्वारा राजा परीक्षित को भागवत कथा का श्रवण हुआ। भागवत कथा में मनुष्य को हर प्रकार की जानकारी मिलती है।

ब्राह्मण काे अच्छी वाणी बाेलनी चाहिए

ब्राह्मण को अच्छी वाणी जग कल्याण के लिए बोलना चाहिए। क्षत्रिय को अपने देश की रक्षा के लिए होना चाहिए और वैश्य को सभी मनुष्यों का पेट चलाने के लिए होना चाहिए और शूद्र सेवा करने के लिए होना चाहिए लेकिन आज के कलयुग में इसके विपरीत हो गए हैं। इंद्रदेव महाराज जी ने बताया कि किसी साधु का अपमान नहीं करना। हर व्यक्ति संकट में सभी साथ छोड़ देते है। उस समय गुरुदेव ही रक्षा करते हैं। मौके पर कमेटी के अध्यक्ष मोहनलाल बर्मन, संजय वर्मन, भाजपा नेता वीरेंद्र मंडल, संजय परशुरामका, प्रभु मंडल, गायत्री देवी, प्रवीण चौधरी, रवि राय, एचआर दत्ता, कमलेश मंडल आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें