अलर्ट:जिले में कोरोना संक्रमितों का शतक, दूसरी लहर के बाद पहली बार एक दिन में 70 संक्रमित मिले

जामताड़ा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों से स्वास्थ्य विभाग की अपील- मास्क पहने और सामाजिक दूरी का पालन करते रहे
  • स्वस्थ होने के बाद 10 लोगों को कोविड अस्पताल से दी गई छुट्‌टी, संंक्रमितों की संख्या हुई 132

जामताड़ा में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ने लगा है। शुक्रवार को कोरोना ने शतक का आंकड़ा पार कर दिया। जिले में 1 दिन में 70 पॉजिटिव मिले। जिले में कोरोना के कुल एक्टिव मामला 132 हो गया हैं। राहत भरी बात यह है कि शुक्रवार को स्वस्थ होने पर 10 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दिया गया। लगातार संक्रमण का नया मामला सामने आ रहा है। कई नए संक्रमित मरीज़ की पहचान के बाद कोविड-19 अस्पताल में दाखिल किया गया है।

लगातार संक्रमण के नए मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। जगह-जगह कोरोना कैंप लगाया गया है। जिले में शुक्रवार को 1048 टेस्ट किए गए जिसमें से 70 पॉजिटिव मामला सामने आया। डॉ दुर्गेश झा ने बताया कि जिस प्रकार से कोरोनावायरस जिले में फैल रहा है लोग सावधानी बरतें। पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है बस कोरोना का लक्षण सर्दी, खांसी, बुखार, लूज मोशन होने पर नजर नजरअंदाज ना करें बल्कि जागरूक होकर जांच करवाएं। जिला में कोरोना के कुल मामले 5734 हैं जिसमें से 5602 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

अब तक 2,60,041 लाेगाें ने ली है दाेनाें डाेज

वैक्सीनेशन की बात करें तो जामताड़ा जिले में 7,36,762 लोगों ने वैक्सीन लिया है। जिले में शुक्रवार को 3,214 लोगों ने वैक्सीन लिया। जिले में प्रथम डोज लेने वालों की संख्या 4,76,721 है जबकि दूसरा डोज लेने वालों की संख्या 2,60,041 है।

अब तक 2300 किशोर ले चुके हैं कोविड का टीका
जामताड़ा के उपायुक्त उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज के निर्देश पर जिले में 15 से 18 साल की उम्र के बच्चों के लिए कोरोना का टीकाकरण शुरू हो गया है। अब तक जिले में 2300 किशोरों को टीका लगाया जा चुका है। बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए ये अभियान शुरू किया गया है। 15-18 साल की उम्र के बच्चे भी इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। बड़ी संख्या में बच्चों ने सरकार के कोविन ऐप पर रजिस्ट्रेशन किया है और सभी को को वैक्सीन की डोज लगाई जा रही है।

संक्रमितों की संख्या बढ़ने से विभाग अलर्ट
कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। जिसको लेकर टीकाकरण पर विशेष जोर दिया जा रहा है शुक्रवार को जामताड़ा प्रखंड के पाकडीह मस्जिद के पास टीकाकरण शिविर लगाया गया। जिसमें दर्जनों लोगों ने पहले एवं दूसरे डोज का टीका लगाया। वही 15 से 18 वर्ष के उम्र के किशोर एवं किशोरियों को भी टीका दिया गया एएनएम नूतन कुमारी ने सभी को कोरोना का टीका लगाया साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो लोग अभी भी टीका नहीं लगाए हैं जल्द से जल्द टीका लगवाएं। मौके पर पंचायत सचिव बापी दत्ता, आंगनबाड़ी सेविका सबीना परवीन, सहिया संकरिया देवी उपस्थित थे।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...