पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पिकनिक:नए साल पर लाधना डैम और मां चंचला मंदिर में उमड़ी भीड़, डीजे पर थिरके युवा

जामताड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के सभी मंदिरों में पूजा करने के लिए पहुंचे भक्त, पार्क में लोगों ने मनाया पिकनिक

जामताड़ा सहित संपूर्ण जिले के लोगों ने नववर्ष का आगाज मंदिरों में पूजा-अर्चना के साथ शुरू किया। वहीं शुक्रवार को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नव वर्ष की पहली नमाज अदा किया। अहले सुबह से ही जहां एक ओर लोग सपरिवार मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए रवाना हुए, वहीं दूसरी ओर युवाओं के समूह ने अपने पसंदीदा स्थान पहुंचकर वनभोज का आनंद लिया। जिला मुख्यालय स्थित पर्यटन स्थल पर्वत बिहार परिसर में जहां बच्चे महिलाएं एवं युवक-युवतियों ने झूला स्लाइडिंग आदि का आनंद लिया।

वहीं पर्वत बिहार परिसर के बाहर सुबह से शाम तक मेला सा नजारा लगा रहा। स्थानीय मां चंचला मंदिर, कोर्ट रोड स्थित हनुमान मंदिर, बाजार स्थित शिव मंदिर, राजबाड़ी एवं रक्षा काली मंदिर, सूर्य मंदिर, शनि मंदिर में भी लोगों ने पूजा अर्चना कर नववर्ष के नया साल की शुरुआत की मौके पर भगवान को याद किया। शुक्रवार को नववर्ष की उत्साह का रंग हर आयु वर्ग के लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा था। युवा वर्ग अपने अपने ढंग से नव वर्ष का आनंद उठाने को खासा उत्साहित दिखे। देवघर सीमावर्ती क्षेत्र के पश्चिम बंगाल सीमा क्षेत्र में भी शाम तक अजय नदी किनारे नववर्ष मनाने वालों का खूब जमघट लगा रहा। पर्यटन स्थल पर्वत बिहार की रौनक देखने लायक थी। सुबह से शाम तक वहां युवाओं का हुजूम लगा रहा।बच्चे, युवक- युवतियों के साथ महिला पुरुष की भी भीड़ उमड़ी। लधाना, दक्षिण बहाल जोरिया के पास, वीरगांव, श्यामपुर बेजरा घाट आदि पिकनिक स्टॉप भी गुलजार रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें