पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:जर्जर भवनाें में पुस्तकालयों का होगा संचालन: डीडीसी

पबिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के बेकार व खाली पड़े भवनों को बचाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने शुरू की नई शुरुआत
  • कहा- आने वाली पीढ़ी के लिए धराेहर साबित हाेंगे क्षेत्र के पुस्तकालय

नारायणपुर प्रखंड के बाकुंडीह में सामुदायिक पुस्तकालय का उद्घाटन किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में जिले के उप विकास आयुक्त नमन प्रियेश लाकड़ा उपस्थित थे। डीडीसी ने पंचायत के मुखिया छवि मरांडी के हाथों फीता काटवाकर पुस्तकालय का शुभारंभ कराया। पुस्तकालय संचालन के लिए गठित कमेटी के सदस्यों, समाजसेवी एवं ग्रामीणों से परिचय प्राप्त कर संबोधित किया।

डीडीसी ने कहा कि पुस्तकालय भवन इससे पहले साक्षरता भवन था। पंचायत के राशि से ही खर्च कर इसे स्वरूप दिया गया और पुस्तकालय के रूप में विकसित किया गया है। पुस्तकालय भी पंचायत की ही धरोहर बन गया। आने वाले पीढ़ी के लिए यह किसी धरोहर से कम नहीं रहेगा। जिले में आंकड़ों के अनुसार 60वां पुस्तकालय हुआ। सभी लोग मिलकर संचालन अच्छे से करें।

जहां तक सहयोग होगा जिला प्रशासन द्वारा प्रयास किया जाएगा कि पुस्तकालय में ज्ञान अर्जन करने वाले छात्रों के लिए अच्छे-अच्छे किताब उपलब्ध कराया जाय। ताकि शिक्षा के क्षेत्र में कुछ कमी न रह जाय। पुस्तकालय उद्घाटन संबोधन में नारायणपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी महेश्वर प्रसाद यादव ने कहा कि जामताड़ा जिला का नाम कई प्रदेशों में साइबर क्राइम की सूची में दर्ज है। लेकिन इस कलंक के सूची से नाम हटाने के लिए जिला प्रशासन का यह पहल है।

अज्ञानता के कारण वर्तमान समय में युवक ज्ञान का राह भटक गये है। सभी से यही आशा है कि सामुदायिक पुस्तकालय से ज्ञान अर्जन कर जिले का नाम रोशन करें। मौके पर अंचल अधिकारी केदारनाथ सिंह, पूर्व प्रमुख कमरुद्दीन अंसारी, समाजसेवी लालू अंसारी, पहलू मंडल, दुलाल पंडित, शाहजहां अंसारी, ललित पंडित सहित स्कूल के शिक्षक, छात्र छात्राएं एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें