पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रिसमस:प्रभु यीशु के आगमन पर दिया शांति का संदेश, एक-दूसरे से कहा- मैरी क्रिसमस

जामताड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभिन्न चर्चों में लाेगाें ने कैंडल जलाया, स्वागत गान गाए गए, क्रिसमस कैराेल पर झूमे युवा-युवती

इसाई धर्मावलंबियों का पर्व क्रिसमस शुक्रवार को जामताड़ा सहित संपूर्ण जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। क्रिसमस के मौके पर जामताड़ा के विभिन्न गिरिजाघरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। इस अवसर पर बेवा मिशन चर्च तथा बुधुडीह मिशन चर्च को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। बेवा चर्च में ईसाई धर्मावलंबी पहुंचे, कैंडल जलाकर स्वागत गान गाया। जामताड़ा मिहिजाम मुख्य पथ पर स्थित बेवा चर्च को भी ईसा मसीह के जन्म दिवस पर आकर्षक तरीके से सजाया गया था।

विदित हो कि ईसा मसीह का जन्म मध्य रात्रि को हुआ था। मिस्सा पूजा मध्य रात्रि को ही होता है। कोविड-19 गाइडलाइन को देखते हुए इस बार मिस्सा पूजा सुबह 8 बजे आयोजित किया गया। फादर रोबर्ट सोरेंग, फादर फ्रांसिस मुर्मू, फादर आलोक सोरेन द्वारा सभी पर आशीष जल का छिड़काव कर शुद्धिकरण किया गया। बाइबल पाठ किया गया। प्रभु यीशु के जन्म को लेकर उनके द्वारा पूरे जीवन मानव की सेवा के बारे में बताया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें