पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौलाना ने कहा:उर्दू की बदहाली के लिए मुस्लिम कौम स्वयं ही जिम्मेवार

जामताड़ा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश मोमिन कॉन्फ्रेंस के जिलाध्यक्ष मौलाना अब्दुर रकीब रहमानी ने कहा कि उर्दू की हालत है उसके जिम्मेदार खुद मुस्लिम कॉम है। इसलिए जरूरत इस बात की है कि उर्दू के लिए हमें मेहनत करनी होगी। जामताड़ा जिला में उर्दू पढ़ने वालों की कमी नहीं है। मोमिन कॉन्फ्रेंस के बैनर तले इसकी आवाज उठाई जाएगी और मशवरा कर के एक कमेटी अंजुमन फरोग ए उर्दू अदब तश्कील देनी पड़ेगी। ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ्रेंस मुसलमानों के हक हकूक के लिए हमेशा आंदोलन करते रहा है।

कहा कि जामताड़ा जिला में भी मोमिन कॉन्फ्रेंस 2004 से ही उर्दू को द्वितीय राजभाषा का दर्जा देने, सभी स्कूलों एवं कॉलेजों में उर्दू की पढ़ाई व उर्दू शिक्षकों की बहाली, वक्फ बोर्ड का गठन, उर्दू बोर्ड का गठन सहित कई मांगों को लेकर जोरदार आंदोलन करते रही है।पिछले साल 22 अक्टूबर 2019 को जामताड़ा के गांधी मैदान में इन्हीं मांगों के साथ ही एनआरसी व सीएए के खिलाफ जोरदार आंदोलन किया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें