पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:रेलवे की जमीन पर बसे लाेगाें काे दिया गया नाेटिस सात दिन में अतिक्रमण नहीं हटाने पर हाेगी कार्रवाई

जामताड़ा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मिट्‌टी भरने के लिए रास्ता बनाता जेसीबी। - Dainik Bhaskar
मिट्‌टी भरने के लिए रास्ता बनाता जेसीबी।
  • स्टेशन रोड में साइडिंग बनाने की हो रही तैयारी, वर्तमान में है दो लाइन
  • अप व डाउन दोनों ओर बिछाई जाएगी एक और लाइन

जामताड़ा में एक और साइडिंग का निर्माण रेलवे द्वारा कराया जाएगा। साइडिंग निर्माण के लिए रेलवे द्वारा प्रक्रिया प्रारंभ कर दिया गया है। इस दौरान डाउन रेलवे लाइन के किनारे बसे 1 दर्जन से अधिक घरों पर रेलवे द्वारा नोटिस चिपकाया गया है।

यह नोटिस वरिष्ठ अनुभाग अभियंता कार्य मधुपुर द्वारा चिपकाया गया है। जिसमें स्पष्ट शब्दों में संबंधित गृह स्वामी को रेलवे की ओर से कहा गया है कि वह अनऑथराइज्ड आउटसाइडर हैं। इसलिए उनको उन्हें सूचित किया जा रहा है कि वे अगले 7 दिनों में रेलवे की जमीन को खाली कर दें। अन्यथा की स्थिति में संबंधित गृह स्वामी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई रेलवे द्वारा की जाएगी।

रास्ता बनाने के लिए जेसीबी लगाकर हटाया गया अतिक्रमण

वहीं दूसरी ओर मंगलवार को रेलवे द्वारा डाउन रेलवे लाइन के किनारे मिट्टी भराव का कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया। मिट्टी भराव में आ रही परेशानियों को देखते हुए जेसीबी लगाकर रेलवे की जमीन पर सब्जी विक्रेता के स्टॉल को हटाकर रास्ता बनाया गया। ताकि उक्त रास्ता से ट्रेक्टर सहित अन्य वाहनों का आवागमन सुविधानुसार हो सके और जमीन का लेवलिंग किया जा सके। लाइन व प्लेटफार्म का किया जाएगा एक्सटेंशन | मौके पर सीनियर सेक्शन इंजीनियर पी.वे महेश्वर मुर्मू उपस्थित थे। महेश्वर ने बताया कि डाउन में रेलवे लाइन बढेगा तथा प्लेटफार्म की भी लंबाई बढेगी।

इसके लिए लाइन एक्सटेंशन का कार्य प्रारंभ किया गया है। यह कार्य स्टेशन के एंड प्वाइंट से प्रारंभ किया गया है। कहा कि रेलवे के वी क्लास लैंड के किनारे बसे लोगों को नोटिस भी किया गया है। जहां तक रेलवे लाइन का एक्सटेंशन किया जाएगा वहां तक बसे लोगों को तत्काल नोटिस किया गया है।

चार लाइन का होगा निर्माण

उन्होंने बताया कि 4 लाइनों का निर्माण किया जाएगा। वर्तमान में 2 लाइन है। आप और डाउन दोनों ओर एक एक लाइन और साइडिंग के लिए बढ़ाया जाएगा। बताया कि डाउन रेलवे लाइन के किनारे रेलवे के बी क्लास जमीन पर बने घरों को ही नोटिस किया गया है। अप में अभी ऐसी कोई अतिक्रमण नहीं दिख रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें