पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:181 पर किसी ने मांगा राशन तो किसी ने की एटीएम कार्ड बंद होने की शिकायत

जामताड़ा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लंबित मामलाें काे अविलंब दूर करने का उपायुक्त ने निर्देश, बैठक में 244 लंबित शिकायतों को दूर करने का दिया निर्देश
  • कोरोना कंट्रोल रूप में अब तक कुल 1,110 शिकायतें आईं, इनमें 50 फीसदी लोगों ने राशन नहीं मिलने की शिकायत की
  • कुछ लोगों ने जनधन के पैसे खाते में आने के बाद एटीएम बंद के कारण निकासी नहीं होने की शिकायत दर्ज कराई

लॉकडाउन के बाद मार्च माह के अंत में कोरोना कंट्रोल रूम स्थापित किया गया, ताकि कोरोना महामारी से जुड़ी समस्याओं और शिकायतों का निराकरण किया जा सके। इसके लिए 181 नंबर जारी किया गया। इस नंबर पर कुल शिकायतों में 50 फीसदी से अधिक शिकायतें फूड एंड सप्लाई से जुड़ी थी। ऐसे लोग जिनका राशन कार्ड नहीं है और लॉकडाउन में उन्हें राशन की जरूरत है।

इसके अलावा कुछ शिकायतें वेतन नहीं मिलने की और कुछ लोगों ने एटीएम कार्ड बंद होने की शिकायत की है। जो मामले लंबित हैं उनमें ज्यादातर होम क्वारेंटाइन किए गए लोगों से जुड़े हैं। जिनमें ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई है कि जिन्हें होम क्वारेंटाइन किया गया है वो गांव में घूम रहे हैं। ऐसी शिकायतों के निराकरण के लिए संबंधित बीडीओ को निर्देश दिया गया है कि होम क्वारेंटाइन में रहने वालाें को समझाया जाए  कि वे नियमों का पालन करें। अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

जिला कोरोना कंट्रोल रूम की लंबित 244 शिकायतों के निष्पादन के लिए शनिवार को डीसी गणेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित किया गया। बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों द्वारा शिकायतों के अनुपालन प्रतिवेदन पर चर्चा की गई। बैठक में उपस्थित अधिकारियों ने अपने विभाग से संबंधित शिकायतों के निष्पादन प्रतिवेदन डीसी को दिया। डीसी ने सभी पदाधिकारियों के प्रतिवेदन का समीक्षा किया और शिकायतों के निष्पादन करने का निर्देश  दिया।

मौके पर डीसी ने असंतोषजनक व लंबित शिकायतों को दूर करने हेतु संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया। जिले के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को डीसी ने आमजनों से प्राप्त होने वाली शिकायतों के प्रति संवेदनशील होकर उसका त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया। लॉकडाउन के दौरान लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कोरोना कंट्रोल रूम बनाया गया है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें