पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:4618 सैंपल में 10 ही पॉजिटिव 16 ठीक भी हुए, 6 हैं इलाजरत रिकवरी रेट 98% पहुंचा

जामताड़ा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जनवरी के सुखद 11 दिन
  • नि:शुल्क मिलेगा वैक्सीन, वैेक्सीनेशन के दाैरान उम्र का रखा जाएगा ख्याल

जिले में जुलाई के बाद पहली बार है कि एक्टिव केसों की संख्या भी 6 पर सिमट कर रह गई है। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। संक्रमित लोग कोरोना को मात दे रहे हैं। एक्टिव केस वाले मरीज का इलाज कोविड अस्पताल में किया जा रहा है। कोविड-19 वैक्सीन को पूरे देश में 16 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। उसी दिन कोविड-19 वैक्सीन का टीकाकरण भी किया जाएगा। पूरे राज्य में 129 टीकाकरण स्थल का चयन किया गया है।

जामताड़ा जिला के 6 स्वास्थ्य केंद्रों का चयन वैक्सीनेशन के लिए किया गया है। यह 6 केंद्र सदर अस्पताल जामताड़ा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मिहिजाम, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नाला, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुंडहित तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नया भवन फतेहपुर है। इन केंद्राें पर काेविड वैक्सीन का प्रथम चरण का टीकाकरण किया जाएगा। उक्त बातों की जानकारी डीपीएम संगीता लूसी एक्का ने दी।

15 जनवरी को टीकाकरण स्थलों का होगा सत्यापन

उन्होंने बताया कि जिले के चिन्हित 6 टीकाकरण स्थलों का 15 जनवरी को भौतिक सत्यापन किया जाएगा। इसके लिए जिला स्तरीय पदाधिकारी व कर्मचारी की टीम गठन कर ली गई है। विदित हो कि प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए वैक्सीन की आपूर्ति 15 जनवरी तक की जाएगी। वैक्सीन में प्रयोग होने वाली सिरिंज मंगलवार देर शाम तक जिले को उपलब्ध होने की जानकारी उन्होंने दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser