पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:दहेज प्रताड़ना में पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

जामताड़ा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक साल पूर्व दोनों की चंचला मंदिर में कराई गई थी शादी

दहेज प्रताड़ना के आरोपी पति कालाचंद मिर्धा को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के निर्देश पर अभियुक्त को 14 दिनों की न्यायिक अभिरक्षा में मंडल कारा जामताड़ा भेज दिया गया है। अभियुक्त के विरुद्ध पत्नी संध्या बाउरी ने दहेज प्रताड़ना की प्राथमिकी जुलाई महीने में दर्ज कराया था। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया था कि पति द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता है। अक्सर उसके साथ मारपीट किया जाता है। शारीरिक और मानसिक रूप से उसे परेशान किया जाता है। महिला थाना पुलिस द्वारा शनिवार को आरोपी पति कालाचंद मिर्धा को जामताड़ा शहर के सुभाष चौक से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

महिला थाना में दर्ज प्राथमिकी में पति सहित कुल 10 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि अक्टूबर 2019 में हिंदू रीति-रिवाज से उसकी शादी अभियुक्त के साथ चंचला मंदिर में हुआ था। शादी के कुछ दिनों बाद ही अभियुक्त उसे परेशान करने लगा।अभियुक्त जामताड़ा थाना क्षेत्र के पीपला गांव के रहने वाला है। पीड़िता ने बताया कि दोनों का एक 4 माह का पुत्र भी है। पीड़िता ने लिखित आवेदन में कहा है कि अक्सर पति कालाचंद मिर्धा 50 हजार रुपया दहेज की मांग करते हुए मारपीट किया करता था। प्राथमिकी में कहा गया है कि है कि आरोपी पति अक्सर उसके साथ नशे की हालत में मारपीट करता था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें