पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:जिले में पांच स्थानों पर कोरोना वैक्सीनेशन की हो रही तैयारी- उपायुक्त

जामताड़ा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेविड वैक्सीन के ड्राई रन अभ्यास के बाद उपायुक्त ने की समीक्षा बैठक
  • स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीनेशन के लिए तैयार रहने की डीसी ने की अपील

शुक्रवार को समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज की अध्यक्षता में काेविड 19 वैक्सीन ड्राई रन अभ्यास के समाप्ति पश्चात समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। उपायुक्त द्वारा वैक्सीन की रख-रखाव की व्यवस्थाओं, तैयारियों एवं वैक्सीन का प्रबंधन के बारे में जानकारी ली गई। साथ ही वैक्सीन के रख-रखाव में सावधानियां बरतते हुए उसका समुचित रख-रखाव सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने डीप फ्रीजर, लाइन रेफ्रिजरेटर, वाटर कूलर, फ्रीजर आदि के बारे में जानकारी लिया।

साथ ही उन्होंने आइस लाइन्ड रेफ्रिजरेटर के तापक्रम अभिलेख तथा कोल्ड चेन उपकरण के रख-रखाव, आईस पैक तैयार करने की विधि एवं आईस पैक की स्थिति, वैक्सीन का ट्रांसपोर्टेशन के लिए उपयोग किये जाने वाले कोल्ड चेन की व्यवस्था एवं उसकी स्थिति को जाना। साथ ही उचित तापक्रम पर वैक्सीन को रखने एवं उसका सही से मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया। सिविल सर्जन ने उपायुक्त को बताया कि कोविड-19 के वैक्सीन की रख-रखाव हेतु रीजनल वैक्सीन स्टोर एवं डिस्ट्रिक्ट वैक्सीन स्टोर में पूरी व्यवस्था सुनिश्चित की गई है, ताकि वैक्सीन के रख-रखाव हेतु किसी तरह की कोई समस्याएं नहीं हो। इसके अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि कोविड 19 वैक्सिनेशन की तैयारियां अंतिम चरण में है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser