पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Railway Station And Bus Stand Do Not Have The Facility Of Kovid Test, So Migrants Are Entering The City And Village Comfortably.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाह सिस्टम, बेपरवाह हम:रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड में नहीं है कोविड जांच की व्यवस्था इसलिए प्रवासी आराम से शहर और गांव में कर रहे हैं प्रवेश

जामताड़ा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दाे हजार से अधिक लाेग संक्रमित, 300 इलाजरत, इसके बाद भी नहीं सतर्क हो रहे हैं लोग

दूसरे दौर की कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने के लिए जहां झारखंड सरकार ने 22 से 29 अप्रेल तक आंशिक लॉक डाउन का निर्देश जारी किया है। वही राज्य की सीमा पर इसे लेकर प्रशासन या सरकार द्वारा कोई एहतियात नजर नहीं आ रहा है। बंगाल से सटे जामताड़ा जिले में अब तक 2 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें 300 लोग अभी भी अस्पताल में इलाजरत हैं। अब तक 3 लोगों की जान जा चुकी हैं। रोजाना औसतन 40-45 लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं।

बावजूद इसके मिहिजाम सीमा पर बाहर से आने वाले प्रवासी के लिए कोई जांच की व्यवस्था है और न ही क्वारेंटाइन करने की कोई व्यवस्था हैं। पहले दौर की महामारी के फैलाव के दौरान रेलवे स्टेशन, डाक बंगला परिसर, एक नम्बर गेट कांगोई चेक पोस्ट पर जांच आदि की व्यवस्था की गई थी। अब जिले में बाहर से आने वाले लोग खतरा बनते जा रहे हैं। चित्तरंजन रेलवे स्टेशन पर लगभग हर दिशा से आने वाले यात्री बिना किसी खौफ के अपने घर प्रस्थान कर रहे हैं। एक नम्बर गेट बस स्टैंड, मिहिजाम, बस स्टैंड पर, बिहार, बंगाल, आसनसोल और अन्य जगहों से लोग रोजाना आ रहे हैं और बिना किसी जांच के ही शहर हो या गांव में घूम रहे हैं। इनमें कौन संक्रमित है और कौन नहीं ये बिना जांच से कहना मुश्किल है। जो किसी भी व्यक्ति के लिए खतरा बनते जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें