पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आपत्ति:सरना स्थल व मांझी थान की मिट्टी अयोध्या भेजने पर जताई आपत्ति

जामताड़ा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मांझी परगना सरदार महासभा ने मामले का सुलझाने का किया प्रयास
Advertisement
Advertisement

5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास के लिए विश्व हिंदू परिषद द्वारा झारखंड के सरना स्थलों से मिट्टी उठाकर अयोध्या ले जाए जाने को लेकर मांझी परगना सरदार महासभा जिला जामताड़ा कड़ा विरोध जताया है। मांझी परगना सरदार महासभा के जिला संयोजक कृष्ण कुमार बेसरा ने कहा कि विगत 27 अगस्त को अखबारों में जनजाति सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय सह संयोजक डॉ राजकिशोर हांसदा के उस बयान को खंडन किया कि जनजाति समाज सनातन संस्कृति से अलग नहीं है और जो अलग होना चाहता है वह समाज का शत्रु है। इस बयान पर बेसरा ने कड़ा आपत्ति करते हुए कहा कि इस प्रकार का बयान देना से डॉ हांसदा को बाज आना चाहिए ये जनजाति समाज को दिग्भ्रमित कर रहे हैं।

बेसरा ने कहा कि आदिवासी समाज शुद्ध रूप से प्रकृति पूजक है कहा कि डॉ राजकिशोर हांसदा आरएसएस और भाजपा के दलाल है उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज को हिंदू करण करने का षड्यंत्र कभी सफल नहीं होगा और ऐसे लोगों को बाज आना चाहिए। बेसरा ने बताया कि जामताड़ा जिले के सभी गांव के मांझी बाबा और नायकी बाबा को कहा गया है कि सरना स्थल यानी जाहेर थान एवं मांझी थान से विश्व हिंदू परिषद द्वारा मिट्टी ले जाने का विरोध करें उन्होंने कहा कि जामताड़ा जिला प्रशासन से अनुरोध किया कि इस प्रकार के लोगों द्वारा धार्मिक सौहार्द बिगड़ सकता है इस पर ध्यान देना चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement