पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शुभारंभ:लाइब्रेरी में छात्र किताबें पढ़ें और नई जानकारी हासिल करें : डीडीसी

जामताड़ा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुस्तकालय उद्घाटन के मौके पर डीडीसी व अन्य। - Dainik Bhaskar
पुस्तकालय उद्घाटन के मौके पर डीडीसी व अन्य।
  • नारायणपुर, करमाटांड, फतेहपुर व कुंडहित में 12 पुस्तकालय का किया शुभारंभ

चार प्रखंडों के 12 पंचायतों में सामुदायिक पुस्तकालय का शुभारंभ वरीय पदाधिकारियों द्वारा किया गया। करमाटांड के बरमुण्डी, बरादाहा एवं करमाटांड में उप विकास आयुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने शुभारंभ किया। कुंडहित के बाबूपुर, गड़जोड़ी एवं गायपाथर में अपर समाहर्ता सुरेन्द्र कुमार द्वारा शुभारंभ किया गया। नारायणपुर के बोड़वा, रूपडीह पंचायत के मौजपुर एवं शहरपुर पंचायत के मंझलाडीह में निदेशक, लेखा प्रशासन व स्वनियोजन, डीआरडीए रामवृक्ष महतो द्वारा किया गया।

कुंडहित के अंबा एवं फतेहपुर के तिलाकी के खामारबाद में अनुमंडल पदाधिकारी संजय पांडेय ने शुभारंभ किया। बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर वे इन सब बातों पर ध्यान रखेंगे तो खुद को इतने कॉन्फिडेंस में पाएंगे कि कहीं पर किसी भी चीज में खुद को असहाय महसूस नहीं करेंगे। उन्होंने बच्चों को पुस्तकालय केंद्र में सारी किताबें होने की बात कही।

पुस्तकालय में प्रतियोगिता दर्पण समेत कई पुस्तकें उपलब्ध है। उन्होंने लाइब्रेरियन को पुस्तकालय भवन में उपलब्ध किताबों के लिए डाटा बेस तैयार करने के निर्देश दिया ताकि छात्रों को यह पता चल सके कि यहां कौन सी और कितनी किताबें उपलब्ध है। निदेशक डीआरडीए रामवृक्ष महतो ने कहा कि छात्र के जीवन में पुस्तक का गहरा संबंध होता है। पुस्तकालय के माध्यम से पढाई छोड़ चुके छात्रों को भी जुड़ने को प्रेरित किया। उन्हें फिर से पुस्तक के प्रति प्रेम व लगाव को बढ़ावा देने के लिए बच्चो को प्रेरित किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें