पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उदासीनता:चाेरी गई बाइक को खुद ही खोजा, आरोपी को नहीं पकड़ रही पुलिस

जामताड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • थाना के चाैकीदार का रिश्तेदार है आरोपी, ढाई महीने बाद भी पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार

पुलिस की कार्यप्रणाली कभी-कभी संदेह के घेरे में आ जाती है। ऐसा ही एक वाक्य विगत कुछ महीने से जिले के बागडेहरी थाना क्षेत्र में घटित हुआ है। जहां चोरी के एक मामले में सूचक के प्रयास से पुलिस चोरी गई सामान तो बरामद कर लेती है, परंतु चोरी में संलिप्त व्यक्ति अपने रसूख के कारण पुलिस गिरफ्त में नहीं आ पाता है। आलम यह है कि पुलिस के सामने आने के बावजूद भी पुलिस ऐसे नामजद अभियुक्त को थाना के चौकीदार सह अभियुक्त के करीबी रिश्तेदार के कहने पर गिरफ्तार नहीं किया जाता है। इस संबंध में पीड़ित विगत 1 महीने से अधिक समय से थाना प्रभारी सहित जिला के वरीय पुलिस पदाधिकारियों से अभियुक्त के गिरफ्तारी के लिए अनुनय विनय किया गया। परंतु किसी के कान पर जूं नहीं रेंगती है।

यह है मामला : सूचक ने एसपी सहित राज्य के बड़े पदाधिकारियों को पत्र लिखकर लगाया है आरोप

बागडेहरी थाना क्षेत्र के कांड संख्या 10/20 की। यह प्राथमिकी थाना क्षेत्र के विक्रमपुर गांव निवासी मजफर खान द्वारा गत 3 जुलाई को दर्ज कराया गया था। जिसमें कहा गया था कि उसका अपाची मोटरसाइकिल जेएच 21 जे 90 72 को अज्ञात चोरों ने चोरी कर लिया। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर लिया। प्राथमिकी दर्ज होने के 3 दिनों बाद सूचक को अपने एक रिश्तेदार के माध्यम से सूचना मिली की चोरी गई उसकी बाइक पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिला के दुबराजपुर में है। सूचना मिलने के बाद सूचक ने बागडेहरी थाना को सूचना दिया और पुलिस बल के साथ दुबराजपुर पहुंचकर बाइक को बरामद किया।

सूचक ने इस संबंध में एसपी जामताड़ा को भी एक आवेदन दिया है। जिसमें कहा गया है कि चाैकीदार काला खान का साला रबबान खान बागडेहरी थाने में चौकीदार है, जो उस पर किसी तरह का कार्रवाई नहीं नहीं होने दे रहा है। आवेदन में कहा गया है कि काला खान कई अन्य मामलों में भी संलिप्त है। इस आवेदन की प्रति थाना प्रभारी बागडेहरी, मुख्यमंत्री जन शिकायत कोषांग रांची, डीजीपी रांची, गृह सचिव झारखंड सरकार को भी दी गई है। इस संबंध में थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि थाना में पदाधिकारियों की कमी है। मामले के अनुसंधानकर्ता पुलिस पदाधिकारी विगत कुछ दिनों से अवकाश पर है। अगले एक-दो दिन में लौटने के बाद निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें