टीकाकरण को लकेर प्रशासन सख्त:गोड्डा जिले में कोविड वैक्सीनेशन का लक्ष्य पाने के लिए कर्मियों की छठ तक की छुट्टियां हुईं रद्द

गोड्‌डा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कदवा केन्द्र पर टीकाकरण के लिए उमड़ी भीड़ - Dainik Bhaskar
कदवा केन्द्र पर टीकाकरण के लिए उमड़ी भीड़

कोविड टीकाकरण में लक्ष्य से पिछड़ने के बाद गोड्‌डा जिला प्रशासन ने सरकारी विभाग के कर्मचारियों की सारी छूट्‌टी अगले आदेश तक रद्द कर दिया है तथा सबों को कोविड टीकाकरण के सघन अभियान मेें जिम्मेवारी दिया है। गोड्‌डा डीसी भोर सिंह यादव ने आदेश निकाल कर कहा है कि सभी विभाग के पदाधिकारियों, कर्मचारियों की छुट्‌टी अगले आदेश तक रद्द रहेगी। बहुत से कर्मचारी जो दीपावली और छठ में घर जाने के लिए टिकट तक ले चुके थे, उसे भी निराशा हाथ लगी है। हर पंचायत में गुरूवार से ही हर दिन विभिन्न गांवों में कोविड टीकाकरण के लिए कैंप लगाया जा रहा है। अभी तक 7,44, 800 लाेगाें काे टीका लगा है। इनमें 5,34,283 लाेगाें काे पहला डाेज अाैर 2,10, 517 लाेगाें काे दाेनाें डाेज लग चुका है। जिले में 9.60 लाख लोगों को टीका लगना है। इनमें से मात्र 55 फीसदी का ही वैक्सीनेशन हुआ है। कदवा केन्द्र पर 50 लोगों ने लिया कोविड टीका नूनबट्‌टा पंचायत के कदवा गांव की आवादी करीब 1500 है। कोविड टीकाकरण को लेकर लोगों के मन में बैठी भ्रांति के कारण कदवा गांव के लोग काेविड टीकाकरण कराने से डर रहे थे। इस वार के इस व्यापक अभियान में पंचायत सेवक धनंजय राय के साथ शिक्षक हरिशचन्द्र साह, पवन कुमार भगत, संदीप कुमार साह, कुसुम कुमारी, कुमोद कुमार पाल, अजय यादव, विनय कुमार वर्मा, घनश्याम प्रसाद, मिथलेश कुमार, मुकेश कुमार सक्सेना, सुनील कुमार महतो, सुबाेध कुमार मंडल, ओमप्रकाश महतो, अनंत कुमार यादव, सहदेव साह, रसिक हेम्ब्रम, सुर्य कुमार यादव, के अलावे सेविका उषा कुमारी, शारदा कुमारी, बेबी देवी, उर्मिला देवी, मान्ती देवी, पोषण सखी कविता कुमारी, सुरूचि किस्कु, विन्दु कुमारी के अलावे सहिया जस्मीन मुर्मू, अमृता देवी आदि ने कदवा गांव तथा अास-पास के विभिन्न गांवों , विभिन्न टोलों में शुक्रवार को जा- जाकर लोगों को कोविड टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। इसका परिणाम यह हुआ कि जो लोग कोविड टीका को लेकर मन में तरह- तरह की भ्रांति पाले हुए थे। वे भी टीकाकरण के लिए कदवा केन्द्र पर आए। एएनएम शाम चार बजे तक टीकाकरण करती रही। शुक्रवार को 50 लोगों ने कोविड टीका लिया। गोड्‌डा जिले के विभिन्न प्रखंडाें में भी कोविड टीकाकरण को लेकर लोग जागृत हो रहे हैं। सभी केन्द्रों पर लोग टीका ले रहे हैं।

टीका के लिए अल्पसंख्यक समुदाय के बीच चलाया जागरूकता अभियानभास्कर न्यूज|साहिबगंज शुक्रवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी तालझारी सायमान मरांडी ने अल्पसंख्यक समुदाय में कोविड-19 टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करने को लेकर तालझारी प्रखंड अंतर्गत बृन्दावन गांव में जमा मस्जिद वृंदावन में जुमे कि नमाज में सम्मिलित होकर टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक किया। उपरोक्त मस्जिद क़े इमाम एवं जमा मस्जिद मथभंगा क़े इमाम क़े सहयोग से सभी जनता को कोविड की टीकाकरण हेतु जागरूक किया एवं कोविड से होने वाले नुक्सान एवं बचाव क़े लिए जागरूक किया, साथ ही पहले एवं दूसरे टिका क़े लिए प्रेरित किया। बीडीओ के इस प्रयास से बृन्दावन ग्राम क़े सभी ग्रामीणों ने ग्राम के सरदार एवं छड़ीदार की मौजूदगी में टीकाकरण के लिए पूर्ण सहयोग करने की हामी भरी गई।

खबरें और भी हैं...