पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नियम:बालू का चालान नहीं मिलने से ट्रैक्टर संचालन में हो रही है परेशानी : एसोसिएशन

जामताड़ा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जब मॉनसून का समय होता है तब नदी से बालू उठाव बंद रहता है उस समय भंडारण बालू का चालान काटने का नियम है

जिला ट्रैक्टर ऑनर एसोसिएशन की बैठक पर्वत विहार में सोमवार को किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सच्चिदानंद यादव ने किया। बैठक में मुख्य रूप से ट्रैक्टर मालिकों की समस्या पर विचार विमर्श किया गया। सभी ट्रैक्टर मालिकों ने बताया कि वर्तमान समय में एनजीटी के आदेश के तहत सभी बालू घाट बंद है। जिस वजह से बालू उठाव बंद है। जामताड़ा में तीन बालू का भंडारण मौजूद। जो कि सतसाल, गोपालपुर, अमलाचतार में है। भंडारण करनेवाला एजेंसी भी वर्तमान समय में भंडारण बालू का चालान नहीं दे रहा है।

विदित हो कि जब मॉनसून का समय होता है तब नदी से बालू उठाव बंद रहता है उस समय भंडारण बालू का चालान काटने का नियम है। मगर जामताड़ा में ऐसा नहीं हो रहा है। देश में लॉकडाउन की वजह से ट्रैक्टर बंद था। अभी सरकार का लॉकडाउन में छूट से ट्रैक्टर चलाया जा सकता है। मगर जिला में बालू चालान नहीं रहने के कारण ट्रैक्टर मालिकों को ट्रैक्टर संचालन में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। जिस कारण ट्रैक्टर मालिक और ट्रैक्टर में काम करने वाले कामगार के सामने भुखमरी की नौबत आ गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें