पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नुकसान:भारी बारिश से घरों में घुसा पानी, मिट्टी की दीवार गिरी

पबियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लगातार हो रही है बारिश से जहां नदिया उफान पर पहुंची वहीं आम जनता का जीवन दूभर हो गया, लोग दिन भर रहे परेशान

रात से लगातार बारिश हो रही है। रिकॉर्ड तोड़ बारिश के कारण खेत, तालाब जलजला हो चुका है। पबिया के बड़ा बांध और उसे ऊपरी स्तर के खेत पानी भरकर समतल हो गया है। बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त है।

रात में हुई रिकॉर्ड तोड़ बारिश अभी भी जारी है। जिससे लोग अपने घरों में ही दुबके हुए हैं। बराकर नदी में मिलने वाला जोरिया में भी मछली पकड़ने के लिए लोग उत्साहित दिखे।जिसमें सुखजोरा बीच जोरिया पर बच्चे मछली पकड़ने के लिए जान जोखिम में डालकर मछली पकड़ रहा है। जियालजोरी गांव में राजा बांध में भी मछली पकड़ने की होड़ लगी रही। वही गोंदलीपहाड़ी, बाकुडीह, तमाम क्षेत्रों में छोटे बड़े सभी तालाब भरकर लबालब हो गए। जिसमें मछली पकड़ने के लिए ग्रामीण दिन भर लगे रहे।

पबिया के गोपाल मंडल की समस्या का है। जो टाली के घर में पानी टपकने से घर वाले परेशान है। रात में भारी वर्षा होने के कारण घर में प्लास्टिक ढंककर रहना पड़ा। चालना पंचायत के चालना गांव निवासी शकीना बीबी पति मोहम्मद अंसारी का बारिश से घर ढह गया। पंचायत के मुखिया मैनेजर मंडल ने जानकारी देते हुए बताया कि बारिश से घर गिर जाने के कारण महिला के सामने संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

मिहिजाम व चितरंजन में हुई जमकर बारिश

चितरंजन रेलनगरी में हो रही बारिश की वजह से जनजीवन पूरी तरह से आश्वस्त हो गया है। बाजार में सन्नाटा छाया रहा वहीं नदी तालाब जोड़ियां में पानी उफान पर रहा। डैम का पानी ओवरफ्लो करते हुए दिखा गया। शुक्रवार शाम 7:00 बजे से एक बार पुनः बारिश आरंभ हो गई है। दोपहर बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली थी। मगर शाम होते ही पुनः बारिश आरंभ हो जाने से नदी, नाला, जोरिया, खेतों में कम होता पानी पुनः भरने लगा है।

खबरें और भी हैं...